Jaipur News: जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने आज पृथ्वीराज नगर (दक्षिण) के क्षेत्राधिकार में 4 अवैध दुकानों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की. जेडीए एनफोरसमेंट विंग के चीफ रघुवीर सैनी ने बताया कि आवासीय कॉलोनी विनायक सरोवर-60 मुख्य सेक्टर रोड पर ये कार्रवाई की गई है, जहां आवासीय भूखंड में कॉमर्शियल यूज के लिए 4 अवैध दुकानों का निर्माण कर लिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद निर्माणकर्ता को जेडीए एक्ट का नोटिस जारी कर अवैध निर्माण रुकवाया. अवैध निर्माण को हटाने के लिए पाबंद किया गया लेकिन नोटिस का जबवा नहीं देने और निर्माण जारी रखने के बाद जेडीए ने अवैध दुकानों को सीज कर दिया. निर्माणकर्ता ने जेडीए ट्रिब्यूनल कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और अवैध निर्माण को स्वयं हटा लेने और किसी भी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधि संचालित नहीं करने का शपथ पत्र पेश किया.


यह भी पढे़ं- PM मोदी के बजट से पहले अशोक गहलोत ने किया ये ऐलान, 18.40 करोड़ की दी स्वीकृति


 


इस पर जेडीए ट्रिब्यूनल कोर्ट ने अवैध दुकानों को सीलमुक्त करने के आदेश दिए लेकिन जेडीए को बिना सूचित किए निर्माणकर्ता ने स्वयं के स्तर पर ही सील तोड़ ली और स्वंय के शपथ-पत्र की अवहेलना करते हुए भूस्वामी ने निर्धारित अवधि में अवैध निर्माण को हटाने की बजाय मौके व्यावसायिक गतिविधियाँ संचालित कर ली, जिस पर सक्षम आदेश प्राप्त कर आज अवैध दुकानों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई.