Jaipur news: जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने जोन-9 और जोन-10 में तोडफोड की कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माणों और 16 बीघा में बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया. पहली कार्रवाई श्रीनृसिंह विहार में 333 वर्ग गज में दो भूखंडों को मिलाकर जीरो सैटबैक पर किए गए निर्माण को ध्वस्त किया गया. आवासीय कॉलोनी में व्यावसायिक उपयोग के लिए टीनसेड़ लगाकर लोहे की कटिंग और फेब्रीकेशन का काम शुरू करने की शिकायत पर पहले नोटिस दिया गया. उसके बाद जवाब असंतोषजनक पाया गया तो आज जेसीबी मशीन की सहायता से ध्‍वस्‍त करने की कार्रवाई की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूसरी कार्रवाई नारायणा ह्रदयालय हॉस्पिटल के पास, ग्राम श्योपुर में की गई. जहां जेडीए स्वामित्व की 12 करोड कीमत की बेशक़ीमती सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया. करीब डेढ बीघा भूमि पर अतिक्रमियों ने बाउण्ड्रीवाल्स बनाकर अतिक्रमण करने की कोशिश की जा रहीं थी. जिसे आज जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी मशीन की सहायता से अवैध निर्माणों को ध्‍वस्‍त कर सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया. वहीं जोन-10 में भट्टे के पास , लूणियावास में3 बीघा कृषि भूमि पर बसाई जा रहीं बल्‍लू विहार के नाम से अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त किया गया. ज्ञान सरोवर योजना के सामने , रोपाडा में गोनेर रोड पर 1 बीघा कृषि भूमि पर बसाई जा रही अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त किया गया.


ये भी पढ़ें- Alwar news: 8 साल बाद फिर आया ऊंट तस्करी का मामला, दो आरोपी गिरफ्तार


ग्राम-रोपाडा में आनन्द विहार कॉलोनी के नाम से 1 बीघा कृषि भूमि पर बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त किया गया. ग्राम - रोपाडा में ही जेपी कॉलोनी नाम से 2 बीघा कृषि भूमि पर बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई. वहीं ग्राम-रोपाडा में जेडीए स्‍वामित्‍व की सरकारी 2 बीघा भूमी पर जेडीए की बिना स्वीकृति-अनुमोदन के बिना बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनी के निर्माण ध्वस्त किए. भावगढ बंध्या के पास गोवर्धन धाम के नाम से 7 बीघा कृषि भूमि पर बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त किया गया.


ये भी पढ़ें- Jaipur news: शिक्षा से मुगल इतिहास को हटाने पर मुस्लिम समाज नाराज, राजस्थान मदरसा बोर्ड अध्यक्ष ने कही ये बात