Jaipur latest News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा में होगी. जयपुर ग्रामीण संसदीय सीट की मतगणना जेएलएन मार्ग स्थित कॉमर्स कॉलेज में होगी. जयपुर ग्रामीण लोकसभा की मतगणना के लिए कॉमर्स कॉलेज में 106 टेबलों पर 161 राउंड में 15 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. इस मतगणना में 2 हजार 128 ईवीएम में कैद वोटों को गिना जाएगा. जबकि 50 टेबल पर डाक मतपत्र और ईटीपीबीएस से काउंटिंग होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

19 अप्रैल को जयपुर ग्रामीण संसदीय सीट पर 21 लाख 84 हजार 978 में से 12 लाख 38 हजार 818 मतदाताओं ने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर ईवीएम पर बटन दबाकर चुप्पी तोड़ी थी. यानि की 56.70 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. काउंटिंग स्थल पर प्रवेश और पार्किंग के लिए अलग-अलग व्यवस्था की है. 


यह भी पढ़ें- Barmer News: सीमा पार कर पाकिस्तान गए साबिर की हुई 32 महीने बाद वतन वापसी


जयपुर ग्रामीण लोकसभा प्रत्याशी और उनके एजेंट कॉमर्स कॉलेज में बजाज नगर मोड़ के पास कॉलेज के गेट नंबर 2 पर गाड़ियों की पार्किंग करके गेट नंबर 4 या 5 से मुख्य भवन में प्रवेश कर काउंटिंग स्थल पर पहुंच सकेंगे. मतगणना स्थल के बाहर प्रत्याशियों के कार्यकर्ता पिछले पैंतालिस दिनों से ईवीएम के स्ट्रॉग रूम की निगरानी भी कर रहे हैं. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से मतगणना स्थल के बाहर टेंट लगाकर एलईडी पर अंदर स्ट्रांग रूम के बाहर लगे कैंमरों का आउटपुट दे रखा हैं.