Barmer News: सीमा पार कर पाकिस्तान गए साबिर की हुई 32 महीने बाद वतन वापसी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2276303

Barmer News: सीमा पार कर पाकिस्तान गए साबिर की हुई 32 महीने बाद वतन वापसी

Barmer latest News: बाड़मेर जिले के सेड़वा थाना क्षेत्र निवासी साबिर भूलवश तारबंदी पार कर सिमा पार पाकिस्तान जाने के 32 महीने बाद अब अपने वतन वापसी हुई है. जिसके बाद परिजनों में खुशी का माहौल है. 

barmer news

Barmer latest News: राजस्थान में बाड़मेर जिले के सेड़वा थाना क्षेत्र निवासी साबिर भूलवश तारबंदी पार कर सिमा पार पाकिस्तान जाने के 32 महीने बाद अब अपने वतन वापसी हुई है. जिसके बाद परिजनों में खुशी का माहौल है. 29 जून को वाघा अटारी के रास्ते भारत आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ के बाद सेड़वा थाना पुलिस बाड़मेर लेकर पहुंची. जहां सीआईडी बीआई सहित अन्य एजेंसियां पूछताछ करने में जुटी हैं.

साबिर की करीब 3 साल बाद अपने घर वापसी हुई. दरअसल सीमावर्ती क्षेत्र के जानपालिया गांव का निवासी शब्बीर जो 23 अक्टूबर 2021 की सुबह 8:00 बजे अपने घर से गायब हो गया. शब्बीर अपने घर से निकलते समय कह कर गया कि वह नजदीकी गोहड़ का तला दरगाह जा रहा है, लेकिन वह दरगाह नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसे आसपास के गांव और अन्य रिश्तेदारों के वहां ढूंढा, आखिर में थक हारकर शब्बीर के घर वालों ने 24 अक्तूबर 2021 को सेड़वा थाने में शब्बीर की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई. 

शब्बीर के घर से पाकिस्तान बॉर्डर 2 किलोमीटर की दूरी पर है और वह तारबंदी क्रॉस कर सीमा पार कर पाकिस्तान चला गया. शब्बीर के बाड़मेर से पाकिस्तान पहुंचने के बाद वहां के रेंजर्स ने पकड़ कर थारपारकर जिले की पुलिस को सुपुर्द कर दिया. जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. जहां उसे हैदराबाद की जेल में करीब डेढ़ साल रखा गया. इसके बाद कराची जेल में शिफ्ट किया गया. इसी जेल में शब्बीर रिहाई हो पाई. इसके बाद पाकिस्तान की पुलिस ने उसे बाघा अटारी बॉर्डर से उसकी वापसी कराई. 

यह भी पढ़ें- Churu: खोदा गड्डा तो निकली 10 किलो 358 ग्राम चांदी, सोने के जेवरात भी मिले

शब्बीर पाकिस्तान से 32 महीने बाद वापस अपने घर लौटा है. शब्बीर के पिता मुराद खान ने बताया कि साबिर मानसिक रूप से कमजोर है. गलती से पाकिस्तान चला गया. शुक्रवार को शब्बीर के इंडिया आने की सूचना मिली इसके बाद हमें अमृतसर बुलाया गया. जहां शब्बीर को बाड़मेर पुलिस को सुपुर्द किया गया. बाड़मेर पहुंचने पर शब्बीर की सीआईडी ऑफिस में अलग-अलग सुरक्षा एंजेसियों द्वारा संयुक्त रूप से पूछताछ कर रही है.

Trending news