Jaipur News: लोकसभा चुनाव में मिशन 25 पूरा करने के लिए बीजेपी हर संभव कोशिश कर रही है. पार्टी में कांग्रेसी नेताओं की जॉइनिंग के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित भाजपा के दिग्गज नेताओं के दौरों से चुनावी माहौल को धार दी जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय दौरे पर मरुधरा में रहेंगे वहीं बीजेपी के चाणक्य माने जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले 4 दिन राजनीतिक बिसात बिछाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान में भाजपा पिछले दो चुनाव से सभी 25 की 25 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीत रही है. इस बार हैट्रिक लगाने के लिए मिशन 25 शुरू किया हुआ है. मिशन 25 को लेकर बीजेपी हर प्रकार के कदम उठा रही है. ग्राउंड लेवल पर प्रचार मतदाताओं से सीधा जनसंपर्क सहित कई कार्य बीजेपी कर रही है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय नेताओं के ताबड़तोड़ दौरे भी प्रदेश में हो रहे हैं. 


यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में तगड़ा बदलाव, झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी


 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 9 दिन में दिन सभा चुनावी सभा कर चुके हैं. वहीं अगले दो दिन फिर मरुधरा पर रहने वाले हैं. पीएम मोदी आज करौली-धौलपुर और कल बाड़मेर-जैसलमेर और दौसा सीटों को साधेंगे. वहीं, आज उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बीकानेर में जनसभा करेंगे. दूसरी ओर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 13-14 और 16 - 17 अप्रैल को राजस्थान दौरे पर रहेंगे.  


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार आज करौली में मरुधरा के दौरे पर आ रहे हैं. करौली में पीएम मोदी लोकसभा प्रत्याशी इंदु देवी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी कल बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम में दोपहर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दौसा में पीएम मोदी का रोड शो होगा. यहां भाजपा प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा के समर्थन में रोड शो करेंगे. 


कमजोर सीट तो प्रधानमंत्री की सभा रोड शो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समय और रोड शो उन सीटों पर किए जा रहे हैं जहां पर भाजपा अपेक्षाकृत कमजोर मानी जा रही है या त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी हुई है. अब तक प्रधानमंत्री 2 अप्रैल को जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के कोटपुतली, 5 अप्रैल को चूरू लोकसभा क्षेत्र और 6 अप्रैल को पुष्कर में सभा कर चुके हैं. जयपुर ग्रामीण सीट पर राव राजेंद्र सिंह का कांग्रेस के अनिल चोपड़ा से मुकाबला है. वहीं, चूरू में बीजेपी के पूर्व सांसद राहुल कसवां अब कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे हैं. कसवां का मुकाबला पहली बार चुनाव लड़ रहे देवेंद्र झाझरिया से है. 


नागौर में पिछली बार एनडीए गठबंधन से जीते हनुमान बेनीवाल इस बार इंडिया गठबंधन से चुनाव लड़ रहे हैं उनका मुकाबला पिछली बार कांग्रेस में चुनाव लड़ चुकी ज्योति मिर्धा से है. अजमेर में विधानसभा चुनाव किशनगढ़ में विधानसभा चुनाव हार चुके सांसद भागीरथ का कांग्रेस के रामचंद्र चौधरी से मुकाबला है. 


बाड़मेर - जैसलमेर सीट बीजेपी के लिए इसलिए भी खास चुनौती का सबक बनी हुई है क्योंकि यहां से भाजपा समर्थित निर्दलीय विधायक रविंद्र भाटी ने निर्दलीय के तौर पर लोकसभा चुनाव में ताल ठोक कर चुनावी मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है. वहीं 22 अप्रैल को प्रधानमंत्री की जोधपुर में सभा प्रस्तावित है, केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में ये सभा शेरगढ़ विधानसभा में कराई जा सकती है.
 
केशव प्रसाद मौर्य बीकानेर में 
वहीं उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज बीकानेर में जनसभा करेंगे. मौर्य केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल के समर्थन में जनसभा करेंगे. वहीं बीकानेर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 15 या 16 अप्रैल में से एक दिन रोड शो को लेकर कार्यक्रम बन रहा है.हालांकि अभी इसको लेकर अभी दौरा तय होना है.    


चार दिन शाह की रणनीति
उधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस सप्ताह के अंत से राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान अमित शाह का जयपुर में रोड शो प्रस्तावित है. पार्टी सूत्रों की माने तो अमित शाह 13 अप्रैल अलवर में केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र यादव के समर्थन में जनसभा करेंगे, वहीं 14 अप्रैल को बीकानेर में केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल के समर्थन में जनसभा करेंगे, इसके बाद अमित शाह 16 और 17 अप्रैल फिर राजस्थान दौरे पर रहेंगे. इस दौरान 16 को जयपुर में रोड शो हो सकता है, इसके अगले दिन जयपुर में ही पार्टी की चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक प्रस्तावित है. इसके बाद इसी दिन अमित शाह का नागौर दौरे भी प्रस्तावित है. शाह यहां भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा में समर्थन में भी रोड शो और सभाएं कर सकते हैं.  फिलहाल अमित शाह के दौरे को अंतिम रूप दिया जा रहा है.