Jaipur: उत्तर पश्चिम रेलवे ने पहली बार माल लदान में इस साल 32.69 मिलियन टन के आंकडे को छुआ है.उत्तर पश्चिम रेलवे के गठन से अब तक का सर्वाधिक माल लदान है.इसके साथ ही यात्रियों को समयबद्ध और संरक्षित यात्रा करवाने में भी पहले स्थान पर है.इस साल 96.88 प्रतिशत समय पालन को प्राप्त किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय रेलवे में उत्तर पश्चिम रेलवे लगातार 4 सालों से पहले स्थान पर है,उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा के दिशा निर्देशों पर यात्री ट्रेनों के संचालन और समयपालन पर उत्तर पश्चिम रेलवे पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया गया है.दोहरीकरण,स्थाई गति प्रतिबंधों को समाप्त करना और नियमित मॉनिटरिंग द्वारा समयपालन में पहला स्थान प्राप्त किया है.


इण्डस्ट्रीयल वाटर, पुट्टी, प्याज, किन्नू और चाईना क्ले आदि नई कमोडिटीज का लदान शुरू किया है.उत्तर पश्चिम रेलवे पर मुख्यालय और मंडलों में गठित बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट के प्रयासों से भी माल लदान को बढ़ावा मिल रहा है.


माल लदान को बढ़ावा देने के लिए जोधपुर मण्डल के मारवाड़ मुंडवा स्टेशन पर सीमेंट लदान को सुगम बनाने के लिए गति शक्ति टर्मिनल रिकार्ड 10 माह में स्थापित कर लदान शुरू कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें- RTH Jaipur: स्वास्थ्य का अधिकार दने में राजस्थान नंबर 1, जानें कब और कैसे मिलेगा इलाज, ये हैं जरूरी प्रावधान