Rajasthan news: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने मीडिया से बातचीत करते हुए सरकार की नीतियों पर कड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि रोज नए नियम लागू करने से आम आदमी का जीवन कठिन हो गया है. जूली ने आरोप लगाया कि सरकार राजस्थान की जनता का खून चूस रही है और गरीब, मजदूर, किसान फ्यूल सरचार्ज में छूट न मिलने से परेशान हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जनता विरोधी नीतियों पर काम कर रही सरकार 
जूली ने कहा कि सरकार दलित, आदिवासी और पिछड़ों के हक में नहीं है. ओबीसी वर्ग को मिलने वाली पुलिस में 5 साल की छूट को भी निरस्त कर दिया गया है. जूली ने कहा कि सरकार का काम जनता को राहत देना होता है, लेकिन यह सरकार राहत वापस ले रही है. उन्होंने कहा कि उनकी राजनीति हमेशा से साफ-सुथरी रही है और उन्होंने कभी जाति, धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया है. उनका भेद सिर्फ अमीर और गरीब में है, जहां अमीर अपने संसाधन जुटाने में सक्षम होता है, वहीं गरीब, किसान, मजदूर सक्षम नहीं होता. जूली ने बजट को प्रदेश की जनता के हित में नहीं बताया और कहा कि सरकार के 8 महीने में कोई भी निर्णय जनता के पक्ष में नहीं आया है. 



पढ़ें राजस्थान की एक और अहम खबर


Rajasthan news: विधानसभा सत्र के दौरान विधायक रतन देवासी ने फर्जी आधार कार्ड का मुद्दा जोरदार तरीके से उठाया. उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिलों जैसे बाड़मेर, जालौर और सांचौर में फर्जी आधार कार्ड के मामले सामने आए हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने विशेष अनुमति देकर इस पर चर्चा की अनुमति दी, जिस पर संबंधित मंत्री ने भी जवाब दिया. 



सदन में उठाया फर्जी आधार कार्ड का मामला 
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह मामला किसी राजनीतिक पार्टी या सरकार से संबंधित नहीं है और इस पर राजनीतिक चर्चा नहीं होनी चाहिए. उन्होंने जोर दिया कि इस मुद्दे का समाधान मिलजुल कर किया जाए, ताकि भविष्य में ऐसी समस्याओं का सामना न करना पड़े. रतन देवासी ने सदन के सदस्यों से अपील की कि वे अपने-अपने इलाकों में ध्यान रखें कि फर्जी आधार कार्ड न बनें. उन्होंने यह भी बताया कि राज्य में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा, ताकि फर्जी आधार कार्ड की समस्या का समाधान हो सके. इस पर सभी सदस्यों ने सहमति जताई और मिलकर इस समस्या के समाधान के लिए प्रतिबद्धता दिखाई.



रिपोर्टर- सचिन शर्मा


ये भी पढ़ें- 'PM मोदी का सपना विरासत भी और विकास भी', वर्ल्ड हेरिटेज कन्वेंशन पर बोले शेखावत