Jaipur news: जयपुर जिले के शाहपुरा क्षेत्र में पिछले कई दिनों से संदिग्ध और बाहरी देश के लोग अवैध रूप से रह रहे हैं. अवैध रूप से रह रहे बाहरी लोगों के अपराधिक वारदातों में शामिल होने के भी मामले सामने आ चुके है. पुलिस ने संदिग्ध लोगों को चिन्हित करने के लिए अभियान चलाकर क्षेत्र की झुग्गी झोपड़ियों और डेरो में जांच शुरू की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभियान के तहत पुलिस को देवन रोड स्थित डेरे में 5 संदिग्ध व्यक्ति पकड़ में आए हैं. पकड़े गए व्यक्तियों के बाहरी देश के निवासी होने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि पकड़े गए लोगों से मिले दस्तावेजों में जयपुर के बास बदनपुरा निवास स्थान अंकित है. 


एहतियात के तौर पर पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों और उच्च अधिकारियो को अवगत कराया है. थाना प्रभारी रामलाल मीणा ने बताया कि क्षेत्र में संदिग्ध लोगो के चिन्हित करने और अपराधिक वारदातो पर अंकुश लगाने के अभियान चलाया हुआ है. अभियान के तहत पुलिस झुग्गी झोपड़ियों और डेरो में रहने वाले लोगों के दस्तावेजों की जांच कर रही है. 


इस दौरान देवन रोड स्थित डेरे में कुछ लोग मिले, जिनसे पूछताछ करने पर वे संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए. आस पास के लोगों ने उन पर बांग्लादेशी होने का आरोप लगाया. हालांकि पकड़े गए लोगों के पास मिले दस्तावेजों में उनका निवास जयपुर के बास बदनपुरा बताया गया है, लेकिन दस्तावेज और उनकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही है. इस पर पुलिस ने मकबूल शेख, आलमीन शेख, हफीजल शेख, सोरीफुल शेख व आरिबुल शेख को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस पकड़े गए लोगों के निवास स्थान और दस्तावेजों की तस्दीक कर रही है.


यह भी पढ़ेंः राजस्थान में एक बार बारिश मचाएगी आफत! मौसम विभाग जारी किया अलर्ट