Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार बारिश मचाएगी आफत! मौसम विभाग जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2431526

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार बारिश मचाएगी आफत! मौसम विभाग जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश का दौर अब खत्म हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में एक बार फिर से बारिश होने की संभावना है. जानें मौसम का ताजा अपडेट. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश का दौर अब खत्म हो गया है. मौसम विभाग ने राज्य में मौसम साफ रहने की आशंका जताई है. बीते 48 घंटों तक लगातार हुई बारिश की वजह से राजस्थान की पारा अभी स्थिर बना हुआ है. अभी फिलहाल मौसम में ठंडक बनी हुई है. 

अगर शनिवार की बात करें तो प्रदेश में सबसे ज्यादा 36.6 डिग्री पारा श्रीगंगानगर में दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 3 से 4 दिन तक बारिश होने की कोई आशंका नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां महिलाएं बदलती हैं हर साल अपना 'पति'

मौसम विभाग का कहना है कि  उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ऊपर बना कम दबाव का इलाका आज और कमजोर हो गया है, जिससे बारिश का दौर थमने लगा है. 

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान में 15 से 17 सितंबर तक कुछ जगहों पर हल्की फुल्की बोछारें आ सकती है. बाकी बचे हुए इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.  पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर के इलाकों में आने वाले 4 से 5 दिन तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 

बीते दिन हुई लगातार बारिश की वजह से पारा अभी तक नहीं बढ़ा है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. भारी बारिश के कारण भरा पानी अब धीरे-धीरे कम होने लगा है. 

यह भी पढ़ेंः 100 साल बाद ऐसी दिखेगी खाटू श्याम जी की नगरियां, AI ने बनाई खूबसूरत फोटोज

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार राजस्थान में असामान्य बारिश दर्ज की गई, जहां औसत बारिश के मुकाबले लगातार 62 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में एक बार फिर से बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंः ये है राजस्थान का सबसे सस्ता शहर, धरती पर नजर आएगा स्वर्ग

Trending news