Jaipur News: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन एडहॉक कमेटी का कार्यकाल 3 महीने के लिए एक बार फिर से बढा दिया गया है.अब एक बार फिर से कमेटी के संयोजक और विधायक जयदीप बिहाणी की देखरेख में आरसीए का कामकाज किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 महीने में होंगे आरसीए चुनाव
6 महीने में चुनाव करवाने में नाकाम रहे RCA की एडहॉक कमेटी का एक बार फिर से 3 महीने के लिए कार्यकाल बढा दिया है.सहकारिता रजिस्ट्रार मंजू राजपाल ने इस संबंध में आदेश जारी किए है.जिसमें ये कहा गया है कि 3 महीने के अंदर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को चुनाव करवाने होंगे.इससे पहले एडहॉक कमेटी ने सहकारिता रजिस्ट्रार को लेटर लिख RCA चुनाव कराने के लिए कार्यकाल 3 महीने बढ़ाने की मांग की थी.कमेटी का कार्यकाल 27 सितंबर को ही खत्म हो गया था.अब तीन महीने के लिए फिर से कार्यकाल बढ़ाया गया है.


6 महीने के कार्यकाल में नहीं हुए चुनाव
दरअसल,राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की कार्यकारिणी को भंग कर सरकार ने 28 मार्च के दिन एडहॉक कमेटी का गठन किया था. इसे 3 महीने में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव कराने की जिम्मेदारी दी गई थी. लेकिन 6 महीने बाद भी सरकार द्वारा गठित की गई एडहॉक कमेटी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव नहीं करा पाई है जयदीप बिहाणी ने इसका कारण बताया था कि पहले के काफी दस्तावेज गायब है या पूर्व कार्यकारिणी के कब्जे में हैं. RCA के मौजूदा हालात में अपने 6 महीने के कार्यकाल में कमेटी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव नहीं करा पाई है.



3 महीने के लिए टल गए चुनाव
रजिस्ट्रार को लिखे खत में बिहाणी ने कहा कि राज्य क्रीड़ा परिषद द्वारा एमओयू खत्म होने के बाद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के ऑफिस को सील कर दिया गया था.उस वक्त पूर्व कार्यकारिणी के पदाधिकारी RCA ऑफिस छोड़कर चले गए थे. इसके बाद एडहॉक कमेटी ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े दस्तावेज देखने की कोशिश की.लेकिन काफी दस्तावेज गायब मिले थे.ऐसे में अब राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के चुनाव की तारीख एक बार फिर अगले 3 महीने के लिए टल गई है. क्योंकि मौजूदा एडहॉक कमेटी अपने दूसरे कार्यकाल में भी आरसीए के चुनाव आयोजित नहीं कर पाई थी.


 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!