Jaipur News: बीते गुरुवार को सदन में उस समय गहमागहमी का माहौल बन गया, जब नागौर सांसद और RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के बीच बहसबाजी हो गई. बहसबाजी ऐसी बढ़ी कि रेल मंत्री को हनुमान बेनीवाल ने 'बदतमीज' और 'मनहूस' तक कह दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान से संबंधित रेल इश्यूज पर हनुमान बेनीवाल रेल मंत्री का ध्यान आकर्षित करना चाहते थे. बेनीवाल ने आरोप लगाया कि उनकी बातों को रेल मंत्री ने सीरियस नहीं लिया और इशारा करके कहा- बाहर जाइए. आपको देख लूंगा.



इसके अलावा हनुमान बेनीवाल ने बढ़ती रेल दुर्घटनाओं का आरोप भी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर लगाया. बेनीवाल ने कहा कि उनके मंत्री बनने के बाद से रेल मंत्रालय के कामकाज में कमी आई है. लगातार ट्रेन दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं. ट्रेन के अंदर सोते इंसान को ठीक से नींद नहीं आती और डर सताता रहता है कि न जाने कब ट्रेन पटरी से उतर जाए.


इतना ही नहीं, हनुमान बेनीवाल यहीं नहीं रुके. उन्होंने अश्विनी वैष्णव को "बदतमीज" मंत्री तक कह डाला. बेनीवाल ने कहा कि रेल मंत्री का व्यवहार संसदीय मर्यादाओं के विरुद्ध है. इंडिया अलायंस का आभार जताते हुए कहा कि  वेल में उन्होंने रेल मंत्री के खिलाफ जोरदार विरोध किया. कटौती प्रस्ताव के अंदर हम बोल सकते हैं, यह हमारा अधिकार है पर रेल मंत्री ने मेरे साथ बदतमीजी की.



नाराज बेनीवाल ने पीएम मोदी से अश्विनी वैष्णव को बर्खास्त करने की मांग की और कहा कि मैं पीएम से कहना चाहता हूं कि ऐसे मंत्री को बर्खास्त किया जाए. न तो यह MPs के कागजों का जवाब नहीं देता और न ही मिलने का टाइम. इसके बाद बेनीवाल ने मोदी सरकार पर ब्योरोक्रेट्स द्वारा संचालित होने के गंभीर आरोप लगाए और कहा कि ये जनता के बीच रहने वाले लोग नहीं हैं. 


इस बहसबाजी के चलते सदन में माहौल काफी गर्मा गया. दोनों पक्षों के नेताओं के बीच जमकर बहस हुई. फिलहाल पीएम मोदी इस पर क्या कदम उठाते हैं, इस बात का हर किसी को इंतजार है.