Delhi News: सांसद बांसुरी स्वराज ने बताया किस मजबूरी के चलते केजरीवाल ने इस्तीफे की घोषणा की
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2433651

Delhi News: सांसद बांसुरी स्वराज ने बताया किस मजबूरी के चलते केजरीवाल ने इस्तीफे की घोषणा की

Bansuri Swaraj: सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि अदालत ने घोटाले में उनकी संलिप्तता को देखते हुए उन्हें सीएम पद के योग्य नहीं माना और यही उनकी जमानत की शर्त भी थी. वह किसी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते और न ही सीएम आवास जा सकते हैं. 

Delhi News: सांसद बांसुरी स्वराज ने बताया किस मजबूरी के चलते केजरीवाल ने इस्तीफे की घोषणा की

Arvind Kejriwal: भारतीय जनता पार्टी की सांसद बांसुरी स्वराज ने सोमवार को कहा कि अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का फैसला नैतिकता पर आधारित होता तो उन्हें 177 दिन पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था. रविवार को केजरीवाल ने घोषणा की थी कि वह दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. 

पहले आ जाना चाहिए था इस्तीफा 
सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि अदालत ने घोटाले में उनकी संलिप्तता को देखते हुए उन्हें सीएम पद के योग्य नहीं माना और यही उनकी जमानत की शर्त भी थी. वह किसी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते और न ही सीएम आवास जा सकते हैं. इसी मजबूरी के चलते उन्होंने इस्तीफे की घोषणा कर नैतिकता की आड़ में राजनीतिक ढोंग रचा है. उन्होंने कहा कि अगर इस फैसले का आधार नैतिकता होती तो यह इस्तीफा 177 दिन पहले ही आ जाना चाहिए था. उन्होंने केजरीवाल पर "यू-टर्न के मास्टर" होने का आरोप लगाया और यह भी पूछा कि क्या पार्टी में कोई सद्भाव नहीं बचा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी यू-टर्न के मास्टर हैं, में उनसे पूछना चाहती हूं कि क्या उनकी पार्टी में कोई सद्भाव नहीं बचा है.

ये भी पढ़ें: आतिशी-सुनीता नहीं AAP इस चेहरे को बना सकती है नया सीएम, इसके पीछे की वजह भी जान लें

रविवार को की थी इस्तीफे देने की घोषणा
रविवार को केजरीवाल ने घोषणा की कि वे इस्तीफा दे देंगे और तब तक सीएम की कुर्सी नहीं संभालेंगे जब तक दिल्ली के लोग उन्हें ईमानदार घोषित नहीं कर देते. केजरीवाल फरवरी में होने वाले चुनावों से पहले इस साल नवंबर में चुनाव कराने का भी आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि अगर जनता उन्हें फिर से चुनती है तो यह उनकी ईमानदारी का प्रमाणपत्र होगा. केजरीवाल की घोषणा के बाद भाजपा ने इसे पीआर स्टंट करार दिया और दावा किया कि वे अपनी छवि को फिर से स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं. कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बाद केजरीवाल को शुक्रवार शाम तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news