Rajasthan News: प्रदेश में सात सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारियों को रफ्तार दे दी है. पीसीसी वॉर रूम में हुई बैठक में प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द डोटासरा, प्रभारी सुखजिन्दर रंधावा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने पार्टी के लोगों से उपचुनाव के लिए चर्चा की. बैठक में स्थानीय नेताओं से संगठन की स्थिति पर चर्चा के साथ ही चुनावी तैयारियों पर भी संवाद हुआ. बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं ने राज्य सरकार के कामकाज पर भी सवाल उठाए. पीसीसी चीफ ने सरकार पर भ्रमित करने का आरोप लगाया, तो नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नौ महीने में तो बच्चे का भी जन्म हो जाता है.... ना जाने सरकार का रिव्यू कब पूरा होगा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बैठक में बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस उप चुनाव में सभी सात सीटें जीतेगी. डोटासरा ने कहा कि नौ महीने में सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है और पर्ची सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया. पीसीसी चीफ ने कहा कि भजनलाल सरकार भ्रमण, भाषण और भ्रमित करने का काम कर रही है और यही कांग्रेस की जीत का आधार बनेगा. पीसीसी चीफ बोले कि तैयारी बैठक में तय किया है कि कांग्रेस के लोग सभी सातों सीट के 77 मण्डलों में जाकर कार्यकर्ताओं के जरिए जनता को बीजेपी सरकार का असली चेहरा दिखाने का काम करेंगे.



भजनलाल सरकार को बताया पर्ची वाली सरकार
वहीं, मुख्यमंत्री के एक साल में एक लाख नौकरियां देने के बयान पर डोटासरा ने कहा कि सीएम को कोई पर्ची पकड़ा देता है? और वो बोल देते हैं. उन्हें खुद ही नहीं पता कि अब तक कितनी नौकरियां दे दी है? डोटासरा ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि सरकार यह बताएं कि इन्होंने सरकार बनने के बाद कितनी विज्ञप्ति निकाली? इस दौरान आरपीएससी भंग करने के सवाल पर पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है. डोटासरा ने कहा कि बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और राजेन्द्र राठौड़ आरपीएससी भंग करने की बात ज़रूर करते थे, लेकिन अभी तक ऐसा कुछ हुआ नहीं है. 



नौ महीने में तो बच्चा भी जन्म ले लेता है, रिव्यू का क्या हुआ?- जूली
नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सरकार की तरफ से नए जिलों के रिव्यू के सवाल पर कहा कि यह सरकार पिछली कांग्रेस सरकार के फैसलों का रिव्यू करने के सिवाय कोई काम नहीं कर रही. जूली बोले कि हमने गरीब बच्चों की अंग्रेजी में पढ़ाई के लिए महात्मा गांधी स्कूल खोले, लेकिन यह लोग उसका भी रिव्यू कर रहे हैं. जूली ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में सबसे ज्यादा कॉलेज खोले, यह उसका रिव्यू कर रहे हैं. 17 नये जिले बनाकर आमजन को राहत पहुंचाने का काम किया. उसका भी रिव्यू हो रहा है. जूली ने कहा कि सरकार यह तो बताए कि आखिर उनका रिव्यू कब पूरा होगा?



जूली ने बीजेपी को दी चुनौती
वहीं, उपचुनाव को लेकर जूली ने कहा कि इन्हें जो करना है वो करें, फैसला लें. जूली ने चुनौती देते हुए कहा कि एक बार जिले खत्म करके तो देखे सरकार. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इससे इन्हें वोट नहीं मिलने वाले हैं, बल्कि जनता बीजेपी और उसकी सरकार को ही सबक सिखा देगी. 



गठबंधन का फैसला पार्टी आलाकमान करेगा- रंधावा
बैठक के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महासचिव सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि उप चुनावों में पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ने और जीतने में सक्षम है. रंधावा बोले कि कांग्रेस सभी सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही है. गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में फैसला पार्टी आलाकमान ही करेगा.



ये भी पढ़ें- SOG के रडार पर RPSC के कई अधिकारी और कर्मचारी, कई ट्रेनी SI की भी होगी गिरफ्तारी 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!