जयपुर: मौसम के बदलाव के साथ ही राजस्थान में सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं. एक सप्ताह से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी सब्जियों की तेजी में कमी नहीं आई है. ऐसे में आम उपभोक्ताओं के जेब का बजट बिगड़ रहा है तो वहीं गरीब की थाली से सब्जी दूर हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 टमाटर 90 से 100 रुपये किलो


महंगी सब्जियों ने खास से लेकर आम लोगों की थाली का स्वाद बिगाड़ दिया है. मुहाना मंडी में टमाटर 90 से 100 रुपये किलो वहीं खुदरा बाजार में टमाटर 150 से 160 रुपये बिक रहा है.


पालक का भाव 35 से 40 रुपये


अदरक का भी मंडी भाव 190 से 200 रुपये वहीं खुदरा बाजार में अदरक 240 रुपये बिक रही है. इसके अलावा धनिया 70—80 रुपये,पालक 35—40 रुपये,टिण्डे 40-50 रुपये,खीरा 30 रुपये,फूल गोभी 50 रुपये,मटर 60 रुपये,नींबू 22 रुपये, भिंडी 30—40 रुपये,लोकी 40 रुपये किलो में बिक रही है.


अन्य सब्जियों के भाव भी बढ़े


वहीं अन्य सब्जियों के भाव भी आसमान छू रहे हैं. मुहाना मंडी के अध्यक्ष राहुल तवंर का मानना है कि प्रदेश के खेतों से सब्जियां खत्म हो गई है. अब जुलाई महीने में नई सब्जियों की बुआई की जा रही है. ऐसे में अन्य राज्यों से सब्जियों का ट्रांसपोर्ट होने से सब्जियों के भाव में तेजी देखी जा रही है. बता दें कि सब्जियों के दाम बढ़ने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोग महंगी सब्जियां नहीं खरीद पा रहे हैं.साथ ही उनका बजट भी पूरी तरह से बिगड़ गया है.


यह भी पढ़ेंः 


PM मोदी बीकानेर से करेंगे 25 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास- राजेंद्र राठौड़


गुरु पूर्णिमा पर पुष्कर सरोवर में डुबकी लगाने आए सीकर के दो युवकों की डूबने से मौत


जयपुर: LBS महाविद्यालय के खेल मैदान की दीवार तोड़ने का मामला,विद्या के मंदिर में जानवरों का जमवाड़ा