Jaipur News: जयपुर में एक परिवार के तीन सदस्यों की  सामूहिक आत्महत्या करने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. मामले में पति सहित उसकी पत्नी और बेटे ने पपीते के जूस में जहर मिलाकर अपनी जीवनलीला  खत्म कर ली. सुसाइड की खबर से आसपास के इलाकों में  फैलने से लोगों में हैरानी की माहौल है. पुलिस की पूछताछ में  पूरे परिवार की आत्महत्या करने का कारण काफी चौकाने वाला निकला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुरुआती जांच में  सामने आया है कि घर में काफी आर्थिक तंगी छाई हुई थी. जिसके कारण पूरे परिवार ने यह खौफनाक कदम उठाया. बताया जा रहा है कि  मृतक पति की दोनों किडनियां खराब थी, वह लंबे समय से बीमारी से  हताश परेशान था. बीमारी के खर्च के चलते मकान भी कर्जे में था. ऐसे में हताश होकर उसने ये खौफनाक कदम उठाया.


पुलिस ने आसपास के लोगों से बातचीत करने पर पाया की  परिवार जयपुर के बालाजी विहार का रहने वाला था. परिवार में मृतक नवीन जैन अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते थे. वह 10 साल से यहां रह रहे थे. वैसे वह मूलरूप से नवलगढ़ के बसावा गांव के रहने वाले थे. नवीन जैन की मेडिकल की दुकान थी, जिसे उनका बड़ा बेटा अनुराग देखता रहा था.है. लेकिन बीते रविवार की रात जब रोजाना की तरह अनुराग मेडिकल शॉप बंद करके घर लौटा तो घर का दरवाजा अंदर से बंद मिला.


उतने देर तक कोई रिप्लाई नहीं मिला तो उसने आस पड़ोस के लोगों को बुलाकर दरवाजा तोड़ा. जैसे ही अनुराग अंदर घुसा तो देखा उसके माता-पिता और भाई बेहोश पड़े हुए थे. वो तुरंत तीनों को लेकर अस्पताल पहुंचा, जहां पति-पत्नी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि मयंक ने इलाज के दौरान सोमवार शाम को दम तोड़ दिया.


घटना की सूचना मिलने पर करधनी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. घटनास्थल से पुलिस ने जहर के पाउच और अन्य सामग्री को जब्त किया है. थानाधिकारी उदय सिंह ने बताया कि 41 साल के नवीन जैन, 39 साल की उनकी पत्नी सीमा और छोटे बेटे मयंक ने रविवार को जूस में जहर मिलाकर पी लिया जिससे तीनों की मौत हो गई.


तीनों शवों के पोस्टमार्टम के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि नवीन खुद की बीमारी और आर्थिक तंगी से परेशान था. जिसके चलते उसने ऐसा कदम उठाया है, हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि सभी ने एक साथ खुद जहर पिया या फिर नवीन ने पहले पत्नी और बेटे को जहर देकर बाद में खुद पी लिया. इसकी जांच की जा रही है.


ये भी पढ़िए


फ्री के इन चीजों से बचेगा खर्चा, रहेंगे तंदुरुस्त यानी फिट एंड फाइन


पथरी होने पर इस पौधे का पत्ता करेगा जादुई असर,बचेगा ऑपरेशन का खर्चा!