Rajasthan News: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का जयपुर का प्रस्तावित दौरा स्थगित हो गया है. अब जेपी नड्डा जयपुर आने के बजाय दिल्ली से ही वर्चुअल रूप से सदस्यता अभियान की समीक्षा करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दौरा निरस्त हुआ है, लेकिन वर्चुअल रूप से बैठक में अपेक्षित सारे पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि जुड़ेंगे. नड्डा सदस्यता अभियान के साथ ही उपचुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


5 अक्टूबर को प्रस्तावित था जयपुर दौरा
भारतीय जनता पार्टी में चल रहे सदस्यता अभियान की समीक्षा करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 5 अक्टूबर को जयपुर आने का प्रस्तावित कार्यक्रम बना था. इसके तहत नड्डा पांच अक्टूबर की शाम सात बजे जयपुर आकर साढ़े सात बजे चार्टटेड समूह को सामूहिक सदस्यता दिलाने वाले थे. इसके बाद पार्टी कार्यालय में सभी जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों की बैठक लेकर सदस्यता अभियान समीक्षा करना प्रस्तावित था. 



सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक
भाजपा के प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सदस्यता अभियान और पार्टी की अन्य गतिविधियों को लेकर 5 अक्टूबर शनिवार शाम 7 बजे जयपुर आने का कार्यक्रम किन्ही कारणों से स्थगित हो गया है. अब राष्ट्रीय अध्यक्ष 6 अक्टूबर को शाम को शाम 7 बजे से वीसी के जरिये बैठक लेंगे, जिसमें जनप्रतिनिधियों से सदस्यता अभियान को लेकर संवाद करेंगे. इस दौरान बैठक में सांसद, पूर्व सांसद, सांसद प्रत्याशी, विधायक, पूर्व विधायक, जिला प्रमुख, मेयर, उप महापौर के साथ प्रदेश सदस्यता अभियान की टोली, प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. बैठक में सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक के साथ आगामी रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा की जाएगी.



उपचुनाव रणनीति पर भी चर्चा
बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा वीसी के दौरान प्रदेश में 7 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं. इन 7 सीटों में से मात्र एक सीट पर वर्तमान में बीजेपी का कब्जा था, वहीं 6 सीटों पर कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों काबिज थी. ऐसे में उपचुनाव में कमल का फूल खिलाने की रणनीति को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंत्र देंगे. प्रदेश में देवली - उनियारा, दौसा, सीकर, झुंझुनू, खींवसर और चौरासी विधानसभा सीट विधायकों के लोकसभा चुनाव जीतने से खाली हुई थी. वहीं, सलूंबर और रामगढ़ सीट पर मौजूदा विधायक का निधन होने के कारण उपचुनाव होने हैं.



सत्ता और संगठन में तालमेल
पार्टी सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय अध्यक्ष की इस बैठक में सत्ता और संगठन के कामकाज की समीक्षा होगी. साथ ही आने वाले समय में किस तरह से सत्ता और संगठन मिलकर काम करें इस रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है. सत्ता और संगठन में तालमेल को लेकर लगातार चर्चाएं बनी हुई है, जिस तरह से पार्टी के कार्यकर्ताओं नेताओं के कामकाज नहीं होने की शिकायतें लगातार केंद्रीय नेतृत्व के पास पहुंच रही थी, इसे देखते हुए यह बैठक खासा महत्वपूर्ण भी मानी जा सकती है. माना जा रहा है कि नड्डा सत्ता और संगठन के तालमेल पर भी चर्चा करेंगे, संगठन के लोगों के कामकाज को सरकार प्राथमिकता के साथ पूरा करें इसको लेकर भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को आवश्यक दिशा निर्देश दे सकते हैं.



ये भी पढ़ें- डोटासरा के पर्ची वाले बयान पर गोठवाल का पलटवार, बोले- BJP जनता के लिए काम करती है... 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!