Shahpura News: मौसी जी...अगर बंसती मुझसे शादी नहीं करेगी, तो मैं कूद जाउंगा,,मर जाउंगा..फांद जाउंगा..मौसी जी...मौसी जी..पीछे खड़ा जय बोलता है-खाली पीली नौंटकी करता है. शोले फिल्म का ये सीन आपको अच्छी तरह से याद होगा. जहां मौसी के मानते ही वीरू बोलता है.... मरना कैंसिल..लेकिन अगर अब किसी ने राजस्थान में मौसीजी (प्रशासन) को ललकारा तो ना जय बचा पाएगा और ना ही ठाकुर क्योंकि अब सख्त कानून लागू हो चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल शाहपुरा में आए-दिन अपनी मांगों को मनवाने के लिए टॉवर या टंकी पर लोगों के चढ़ने के मामलों में इजाफा हो रहा था. ऐसे में शाहपुरा कलेक्टर ने टॉवर पर चढ़ने वाले लोगों पर सख्ती दिखा दी है साथ ही सारे एसडीओ को निर्देश भी दे दिये गये हैं.



अब टॉवर या टंकी पर चढ़ने वाले ऐसे लोगों पर पुलिस थाने में केस दर्ज होगा. मामला राजकार्य में बाधा और राजकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का बनेगा और पुलिस कार्रवाई करेगी. कुछ दिन पहले ही जहाजपुर में टॉवर पर चढ़ने पर कार्रवाई की गयी है.


कलेक्टर ने आदेश दिया है कि कि शाहपुरा में टेलीकॉम टॉवर, टंकी या फिर विद्युत वितरण निगम के टॉवर पर चढ़कर मांगे मनवाने की कोशिश करने वाली प्रवृत्ति को रोकने के लिए पुलिस प्राथमिकी दर्ज करेगी. मामले में  कलेक्टर शेखावत ने शाहपुरा के सभी उपखण्ड अधिकारी के साथ ही उपखण्ड मजिस्ट्रेट को आदेशित कर, ऐसे मामलों को दृष्टिगत रखते हुए अपने-अपने इलाके में मौजूद  विभिन्न कम्पनियों के टेलीकॉम टॉवर के साथ ही जलदाय विभाग की योजना के तहत उच्च जलाशय के लिये बनी पानी की टंकी समेत ऐसे किसी भी स्थान की निगरानी और सुरक्षा के लिये भी कहा है.



साथ ही मामले में अधीनस्थ समस्त अधिकारी और कर्मचारियों के साथ ही टॉवर संचालक कम्पनी को भी अपने संयंत्र या ऐसी किसी भी जगह की सुरक्षा के लिये पाबंद रहने के आदेश दिये हैं.  जिला कलेक्टर शेखावत के मुताबिक जो भी लोग आदेश का पालन नहीं करेगें उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.