Jaipur News: कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स व्यापारी सम्मेलन एवं सम्मान समारोह आयोजित हुआ. राजधानी जयपुर के चेंबर ऑफ कॉमर्स में समारोह आयोजित होने पर प्रदेशभर के सभी व्यापार एसोसिएशन के प्रतिनिधि शामिल हुए. इस समारोह में जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष और राष्ट्रीय व्यापार कल्याण बोर्ड के सदस्य सुभाष गोयल का सम्मान भी किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्र सरकार द्वारा सुभाष गोयल को राष्ट्रीय व्यापार कल्याण बोर्ड का सदस्य बनाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी जताया गया. भारत देश में पहली बार राष्ट्रीय व्यापार कल्याण बोर्ड का गठन करने पर व्यापारियों में खुशी में उत्साह का माहौल है. इस सम्मान समारोह में खंडेलवाल राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण कुमार भी शामिल हुए.


जयपुर के चेंबर ऑफ कॉमर्स में व्यापारी सम्मेलन में व्हाट्सएप पर व्यापार कैसे किया जाए एक कार्यशाला आयोजित हुई. व्हाट्सएप पर किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा निशुल्क होगा.  व्यापारी अपने व्हाट्सएप पर ऑनलाइन व्यापार कर सकते हैं. इस नए वर्जन पर व्यापार करने का प्रशिक्षण भी दिया गया.


ये भी पढ़ें- फार्मासिस्ट भर्ती-2023 की मेरिट को अंतिम रूप देने पर लगी रोक, 2 अगस्त के लिए बढ़ाया समय


इस कार्यशाला में मुंबई और बेंगलुरु की टीम ने व्हाट्सएप पर व्यापार करने का प्रशिक्षण दिया. इसके बाद समारोह में जीएसटी के बारे में सरकार से कैसे फायदा मिले. व्यापारी हमेशा सरकार को टैक्स के रूप में सहयोग देता है, लेकिन उसके बदले में व्यापारी को कुछ नहीं मिलता है. ऐसे में जब व्यापारी व्यापार करने की स्थिति में नहीं हो तो उसके लिए केंद्र सरकार को व्यापारी पेंशन योजना लागू करें ताकि वह अपना जीवन सुचारू रूप से कर सके. इसके साथ ही व्यापार के लिए देश में एक ही प्रकार का लाइसेंस हो. जिससे व्यापारिक अपना व्यापार सुचारू रूप से कर सके.