Jaipur News : युवाओं में खादी का क्रेज बढाने के साथ साथ परंपरागत खादी की इमेज को बरकरार रखने के लिए राजस्थान खादी बोर्ड द्वारा फैशन शो का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें मॉडल खादी के परिधान पहनकर अपना जलवा बिखेरेंगे और युवाओं को खादी के परिधान पहनने के लिए आकर्षित करेंगे.


जेकेके में खादी का फैशन शो


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान की परंपरागत खादी को आमजन विशेषकर युवाओं के बीच लोकप्रिय बनाने के प्रयास, राजस्थान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा 29 मार्च को जयपुर के जवाहर कला केन्द्र में खादी फैशन शो एवं खादी उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा. राजस्थान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के कंसल्टेंट एंड फैसिलिटेटर प्रख्यात फैशन डिजाइनर हिम्मत सिंह पंवार के नेतृत्व में खादी फैशन शो होगा.


इस खादी फैशन शो में राजस्थान में खादी को बढ़ावा देने के लिए किए गए नवाचारों को प्रदर्शित किया जाएगा. फैशन शो में खादी में किए गए नवाचार पर उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने बताया कि राजस्थान दिवस की पूर्व संध्या पर खादी फैशन शो के माध्यम से राज्य सरकार यहां के परंपरागत पहनावे को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप में प्रस्तुत करने जा रही है. साथ ही देश के विभिन्न क्षेत्रों के खादी परिधानों की विशेषताएं भी इस फैशन शो में नजर आएंगी.


 



कतिनों एवं कारीगरों को विशेष प्रशिक्षण


राजस्थान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन बृजकिशोर शर्मा ने बताया कि राज्य में खादी के कतिनों एवं कारीगरों को विशेष प्रशिक्षण देकर उनसे दैनिक जीवन में पहने जाने वाले परिधान तैयार करवाए जा रहे हैं. फैशन शो के माध्यम से खादी में किए गए इन्हीं नवाचारों को प्रदर्शित किया जाएगा. खादी फैशन शो में दो सीक्वेंस होगी, जिसमें युवा मॉडल्स राजस्थान की खादी की विशेषताओं को रैंप पर शोकेस करेंगे. राजस्थान के विभिन्न जिलों की खादी में तैयार कैजुअल, ऑफिस वियर, पार्टी वियर ड्रेसेज इस फैशन शो में विशेष तौर पर प्रदर्शित होंगे.