जयपुर: कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने आज जयपुर में महंगाई के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. जीतू पटवारी ने PCC में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि सत्ता में आने से पहले नरेंद्र मोदी ने जो वादे किए थे वो पूरे नहीं हुए हैं. मुझे बड़े दुखी मन से कहना पड़ रहा है की मेरे देश का PM झूठा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेस वार्ता के दौरान जीतू पटवारी ने अलग अलग वीडियो के ज़रिए नरेंद्र मोदी के 2014 से पहले के बयान दिखाए, जिनमें महँगाई कम करने काला धन वापस लाने युवाओं को रोज़गार देने जैसे वादे किए गए थे. जीतू पटवारी ने कहा कि आज महंगाई सबसे खराब दौर में है अगर यही हाल रहा तो देश के हालात श्रीलंका जैसे हो जाएंगे. डॉलर के मुकाबले रुपया प्रधानमंत्री की उम्र से भी बड़ा हो गया है. रुपया 80 के आसपास पहुंच गया है.


बीजेपी ने नहीं निभाया एक भी वादा- पटवारी


जीतू पटवारी ने कहा कि सत्ता में आने से पहले बीजेपी ने विदेशों से काला धन लाने और हर साल दो करोड़ रोजगार देने के बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन एक भी वादा आज तक पूरा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि आज देश में 45 साल में सबसे बड़ी बेरोजगारी है. 42 फ़ीसदी लोगों के पास कोई रोजगार नहीं है. देश में आर्थिक हालात बिगड़ते जा रहे हैं और और जब आर्थिक हालत बिगड़ते हैं तो सरकार की इनकम ऑफ़ सोर्स कम हो जाती है. ऐसे में सरकार ने अपना खजाना भरने के लिए खाद्य पदार्थों पर ही जीएसटी लगा दिया.


यह भी पढ़ें: गहलोत शासन में चरम पर तबादला उद्योग, लंपी कंट्रोल के लिए कोई मैनेजमेंट नहीं- राठौड़


आटा-चावल पर जीएसटी लगाना गलत


आटा-गेहूं, चावल जैसे खाद्य पदार्थों पर ही जीएसटी लगाकर अपना खजाना भरने का काम किया जा रहा है. सरकार को सोचना चाहिए कि वो कोई प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं है बल्कि जनता द्वारा चुनी हुई सरकार है, जिसे जनता के हित के लिए काम करना है, लेकिन केंद्र सरकार जनता के ही मुंह से निवाला छीनने का काम कर रही है.


जीतू पटवारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों का 12 लाख करोड़ रुपए का ऋण माफ कर दिया, जबकि किसानों का ऋण माफ नहीं किया. आंदोलन करने वाले किसानों को झूठ बोल कर उनका आंदोलन खत्म करवाया गया और आज तक न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कोई बात नहीं की गई. जब किसानों का ऋण माफ करने की बात कही जाती हो तो प्रधानमंत्री उसे रेवड़ी कल्चर कहना शुरू कर देते हैं.


कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि चीन लगातार भारत की जमीन पर कब्जा कर रहा है, लेकिन मोदी सरकार हमेशा से ही इनकार करती रही है अब तो मीडिया ने भी साफ कर दिया है कि चीन भारत की जमीन पर कब्जा कर रहा है, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी इस पर चुप्पी साधकर बैठे हैं.


यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव पर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का आया बयान, पर इस विषय पर बोलने से इनकार


अग्निपथ योजना से युवाओं को लाभ नहीं- पटवारी


कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले 2 साल से सेना में कोई भर्ती नहीं की गई है और अब अग्निपथ योजना केनाम पर भर्ती की जा रही वो भी सिर्फ 4 साल के लिए, 17 साल का युवक जब आर्मी में भर्ती होगा और 21 साल की उम्र में रिटायर हो जाएगा तो वो हथियार चलाने में बिल्कुल ट्रेंड होगा और जब उसे कोई काम नहीं मिलेगा तो उसका आक्रोश कहां निकलेगा यह सभी को पता है, उस वक्त देश के क्या हालात होंगे. जीतू पटवारी ने कहा कि किसी विभाग में संविदा पर नियुक्ति निकाली जाती है और जब उन व्यक्तियों को निकाला जाता है तो वो लोग बड़े-बड़े आंदोलन कर देते हैं ऐसे में अग्निपथ स्कीम से निकले युवक क्या हाल करेंगे इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें