Karni Sena Sukhdev Singh Gogamedi: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या ने प्रदेश में सनसनी फैला दी है. बताया जा रहा है, कि जयपुर में उन पर फायरिंग की गई, जिसके बाद उन्हें मानसरोवर स्थित मेट्रो मास अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब हम आपको बताने जा रहे हैं, कि करणी सेना जोधा अकबर और पद्मावत जैसी नामी फिल्मों के अलावा, कौन-कौन से विवादों में घिरी रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करणी सेना ने पद्मावत का किया विरोध?



दरअसल, ‘पद्मावत’ मूवी पर विरोध के सुर रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी (Alauddin Khilji) के प्रेम प्रसंगों को लेकर बढ़े.  इस मामले में करणी सेना ने आरोप लगाया, कि फिल्म में रानी पद्मावती और दिल्ली के सुलतान अलाउद्दीन खिलजी के प्रेम संबंधों को दिखाया गया है. इस मामले में करणी सेना का आरोप था, कि इससे राजपूतों की भावनाओं को ठेस पहुंची है.


करणी सेना ने नपृथ्वीराज का किया विरोध


बता दें, कि अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ 3 जून 2023 को थिएटर में रिलीज हुई थी. लेकिन डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी की मूवी विवादों के घेरे में आ गयी थी. करणी सेना ने फिल्म के टाइटल को बदलने की डिमांड की थी, जिसके बाद फिल्म का नाम सम्राट पृथ्वीराज कर दिया गया था.


जोधा अकबर का विरोध


इसी तरह, फिल्म डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की चर्चित मूवी 'जोधा अकबर' का भी करणी सेना पुरजोर विरोध किया था. करणी सेना का मानना था, कि जोधा बाई, अकबर की पत्नी नहीं थीं. इसके अलावा, इस मूवी में पहनावे को लेकर भी विवाद हुआ था. विवाद इतान बढ़ गया था कि मूवी को राजस्थान में रिलीज ही नहीं किया गया था. 


लक्ष्मी का भी किया था विरोध


अक्षय कुमार की बहु चर्चित मूवी लक्ष्मी को लेकर भी करणी सेना ने खूब हल्ला किया था. सेना ने मूवी के टाइटल को लेकर मेकर्स को लीगल नोटिस भेजा था. बताया जाता है, कि इस मूवी का नाम शुरुआत में 'लक्ष्मी बम' था, लेकिन विरोध के वजह से मेकर्स को नाम बदलना पड़ा था. 


मणिकर्णिका का विरोध


कंगना रनौत की मूवी 'मणिकर्णिका' को भी करणी सेना ने खूब विरोध किया था. इस फिल्म में करणी सेना की आपत्ति थी, कि इस फिल्म में लक्ष्मीबाई और ब्रिटिश ऑफिसर के बीच रिलेशनशिप दिखाया जाएगा, जो झांसी की रानी का अपमान है.