Latest Tech News: iPhone यूजर्स कई ऐसी सुविधाओं से वंचित रह जाते हैं जो की एंड्रॉयड में मिलती है. ऐसे में एक फीचर है कॉल रिकॉर्डिंग का. कॉल रिकॉर्डिंग एक ऐसा फीचर है जो की आज की समय की मांग भी है. लेकिन IOS यूजर्स को ये सुविधा नहीं मिलती है लेकिन अगर आपसे ये कहा जाए कि एक ट्रिक की मदद से आप अपने iPhone में कॉल रिकॉर्डिंग कर सकते हैं तो क्या आपको विश्वास होगा. चलिए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

iPhone यूजर्स के लिए कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर है, इसके लिए आपको truecaller ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करने की जरूरत है. इतना ही नहीं आप truecaller का पेड सब्सक्रिप्शन लेकर ही इस फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि ये कहा जा सकता है कि  iPhone यूजर्स के लिए  truecaller का पेड सब्सक्रिप्शन लेना समान्य सी बात होगी.


truecaller का पेड सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आपको truecaller एप में कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर मिल जाता है. जिसके बाद आप आसानी से कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं.


कैसे करेगा truecaller एप का कॉल रिकॉर्डिंग फीचर काम


इसके लिए सबसे पहले  truecaller एप  को इंस्टॉल करने के बाद उसका  पेड सब्सक्रिप्शन  ले लें


इसके बाद यहां आपको कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर दिखाई देगा.


इसके बाद कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन को चुने. यहां आपको दोनों ही तरीके के मैथड दिखाई देंगे जैसे आपने किसी को कॉल किया है...या आपके पास किसी का कॉल आया है. इसके बाद आपको truecaller पर एक नंबर शो होगा और आपको उस नंबर पर पहले कॉल करना होगा.


इसके बाद आप जिसको कॉल कर रहे हैं उनको कॉल करिए और दोनों कॉल को मर्ज कर दीजिए इससे आपकी कॉल रिकॉर्ड हो जाएगी और आपको रिकॉर्ड की गई कॉल  truecaller पर शो होगी.


ऐसे ही अगर आपके पास किसी की कॉल आती है तो आपको truecaller के उसी नंबर पर कॉल करके कॉल को मर्ज करना होगा तो कॉल रिकॉर्ड हो जाएगी.


यहां आपको बता दें कि truecaller का ये फीचर फिलहाल भारत में नहीं आया है. हालांकि कई  अन्य जगहों पर इसको रोल आउट कर दिया गया है,जल्द ही इस फीचर के भारत में भी रोल आउट होने की उम्मीद है. 


यह भी पढ़ेंः UCC की खिलाफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने ठोकी ताल, मुसलमानों से की ये अपील


यह भी पढ़ेंः IND VS WI T20: राजस्थान के इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ सिलेक्शन, T20 में दिखाएगा जलवा


यह भी पढ़ें- कम कपड़ों के लिए उर्फी-सोफिया बेवजह बदनाम, शर्लिन चोपड़ा की बोल्डनेस मचा रही बवाल