Infrared Lamp for Heating: ठंड के मौसम का इंतजार ज्यादातर लोगों को रहता है क्योंकि ठंड के मौसम में धूप राहत देती है. वहीं सर्दियों के मौसम में रात को ठंड से राहत लेने के लिए ज्यादातर लोग हीटर का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में हीटर मंहगा भी पड़ता है. वहीं सर्दियों के मौसम में पेट्स की भी ज्यादा देखभाल करनी पड़ती है. जिनके घर में पालतू डॉग या कैट होती है तो डर लगा रहता है कि कहीं ये हीटर के पास चले जाएं. इससे बचाव के लिए मार्केट में एक ऐसा हीटिंग डिवाइस उपलब्ध है जो कि कमरे को गर्म तो करेगा ही साथ ही आपको हीटर लेने की जरूरत नहीं होगी!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम बात कर रह हैं एक ऐसे ऐसे हीटिंग डिवाइस की जो कि सर्दियों में आपको राहत देने का काम करेगा. साथ ही इसकी कीमत भी आपके बजट में हो सकती है. ये हीटिंग डिवाइसएक इंफ्रारेड लैम्प है. साथ ही ये कहना भी गलत नहीं होगा कि ये सस्ता और टिकाऊ है. ज्यादातर लोगों को इस डिवाइस के बारे में पता ही नहीं है. 


Layfuz 200W 220V Reptile Heat Lamp  इस प्रोडक्ट का नाम है. जो अमेजन के साथ कई दूसरी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध है. ये रोशनी तो नहीं बनाता है लेकिन इससे हीट जेनरेट होती है. इस डिवाइस की मदद से आपके पेट्स और आपको काफी गर्माहट महसूस होगी. 


इस डिवाइस की कीमत 1,209 रुपये है. साथ ही इस डिवाइस पर करीब 50 फीसद का डिस्काउंट मिल रहा है. जिसके बाद इसकी कीमत और कम हो जाती है. ये 75W का बल्ब है और इससे अच्छी खासी हीट जेनरेट होती है. ये एम्फीबियन्स के लिए भी एक बेस्ट हीटिंग डिवाइस साबित हो सकता है. बता दें कि ये सेरेमिक हीटिंग लैंप है जो नाइक्रोम वायर्स का इस्तेमाल करके हीट जेनरेट करता है.


टेक की ये खबरें पढ़ें और जानिए मोबाइल ट्रिक्स


इस तरीके से मम्मी-पापा नहीं पढ़ पाएंगे गर्लफ्रेंड की चैट, ऐसे रखें चैट को सुरक्षित


अब आप WhatsApp के डिलीट किए मैसेज भी पढ़ सकते हैं, जानिए ये आसान तरीका


Whatsapp यूजर्स के लिए ये नया फीचर करेगा आपकी पुरानी चैट ढूंढने में मदद


मोबाइल फोन से पता कर सकते हैं Wi-Fi का पासवर्ड, ये है सबसे आसान तरीका