LIC ADO Prelims 2023: भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा एडीओ के एक्जाम आयोजित किए जाएंगे. ये एक्जाम कल यानी 12 मार्च से होंगे. इसलिए एक्जाम की गाइडलाइन जानना बहुत ही जरूरी है. एलआईसी एडीओ प्रीलिम्स 2023 की कुछ खास गाइडलाइन हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिसमें परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों या प्रतिबंधित साधनों का प्रयोग नहीं किया जाएगा. डमी कैंडिडेट्स को लेकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.किसी और के स्थान पर परीक्षा देना, परीक्षा कक्ष में दुर्व्यवहार करना, उम्मीदवारों के लिए अनुचित साधन का प्रयोग करना आदि UFM नियमों के तहत आते हैं.ऐसे पकड़े जानें पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.


इलेक्ट्रॉनिक कैलकुलेटर, स्मार्ट वॉच, हेडफोन व परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन, कैलकुलेटर या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर प्रतिबंध होगा.
उम्मीदवारों को प्रतिबंधित वस्तुए सेंटर पर नहीं लेकर जानी चाहिए,एक्जाम सेंटर्स में इनको रखने की कोई इंतजाम नहीं होंगे.


आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा  एडीओ के 9294 पदों पर भर्ती निकाली गई थी. निगम द्वारा एलआईसी एडीओ प्रीलिम्स 2023 का आयोजन 12 मार्च को किया जाएगा.


एलआईसी ने उम्मीदवारों यदि अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं, licindia.in यहां पर विजिट करके. 


ये होगा परीक्षा का प्रारूप 
यदि एडीओ भर्ती नोटिफिकेशन की मानें तो ऑनलाइन प्रीलिम्स एग्जाम एक घंटे तक होंगे.एक्जाम पेपर्स में रीजनिंग एबिलिटी, न्यूमेरिकल एबिलिटी और इंग्लिश लैंग्वेज के 35, 35 और 30 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रश्नों की भाषा हिंदी और इंग्लिश (भाषा प्रश्नों को छोड़कर) में होगी.