Jaipur: पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत क्रम-1 महानगर प्रथम ने आठ साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त मुकेश कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर चालीस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. अदालत ने कहा है कि अभियुक्त को शेष जीवन जेल में रखा जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 अभियोजन पक्ष की ओर से अदालत को बताया गया कि अजमेर रोड स्थित एनएचएआई की निर्माणाधीन भवन में अभियुक्त मजदूरी करता था. वहीं, पीड़िता के माता-पिता भी वहां मजदूरी करते थे और वहीं रहते थे. घटना के शाम करीब 8 बजे आठ साल की पीड़िता कमरे में खेल रही थी. इसके बाद पीड़िता अपनी मां को पेशाब करने की बात कहकर चली गई. 


इसी बीच मौका देखकर अभियुक्त मुकेश कुमार उसका मुंह दबाकर दूसरी मंजिल पर ले गया. वहां उसने पीड़िता के साथ दुष्कर्म कर फरार हो गया. 


घटना के बाद लहूलुहान हालत में पीड़िता रेंगती हुई वापस अपने कमरे में आई और अपनी मां को घटना की जानकारी दी. इस पर पीड़िता की मां ने श्याम नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर अदालत में आरोप पत्र पेश किया. ट्रायल के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से डीएनए रिपोर्ट पेश की गई. जिसमें आया कि अभियुक्त ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया है.


Reporter- Mahesh Pareek


ये भी पढ़ें- भरतपुर: हाईकोर्ट का आदेश नहीं मान रहा था उच्चैन थानाधिकारी, अब होगी ये कार्रवाई