Rajasthan live News: चूरमा खाकर भावुक हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ओलंपियन नीरज चोपड़ा की माताजी के नाम PM मोदी का भावुक पत्र

अंश राज Thu, 03 Oct 2024-1:00 pm,

Rajasthan live News, 3 October 2024: आज का का दिन बेहद खास है. आज राजस्थान के सीएम भजनलाल लाल शर्मा हरयाणा चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए जाएंगे. सीएम दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक हरियाण के अलग-अलग स्थानों पर चुनाव प्रचार करेंगे.

Rajasthan live News, 3 October 2024:  आज का का दिन बेहद खास है. आज राजस्थान के सीएम भजनलाल लाल शर्मा हरयाणा चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए जाएंगे. सीएम दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक हरियाण के अलग-अलग स्थानों पर चुनाव प्रचार करेंगे. इसके अलावा आज शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो रही है, जो दस दिनों तक शक्ति की उपासना का अवसर प्रदान करेगी. इस दौरान, पूरे राजस्थान में श्रद्धालु बड़े ही धूम-धाम से शारदीय नवरात्रि का पर्व मनाएंगे. वहीं राजस्थान के बहुचर्चित फोन टेपिंग प्रकरण में एक नया मोड़ आया है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तत्कालीन ओएसडी लोकेश शर्मा को दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले, 25 सितंबर को क्राइम ब्रांच ने लगभग 5 घंटे तक लोकेश शर्मा से पूछताछ की थी, जिसमें उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए थे. अब 3 अक्टूबर को फिर से दिल्ली पुलिस ने लोकेश शर्मा को तलब किया है, जिससे इस मामले में और बड़े खुलासे होने की उम्मीद है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog

 

 

 

नवीनतम अद्यतन

  • Rajasthan live News: चूरमा खाकर भावुक हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    चूरमा खाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हुए. ओलंपियन नीरज चोपड़ा की माताजी के नाम PM मोदी का भावुक पत्र, लिखा- "मां की याद दिला दी" 'चूरमा 9 दिन मुझे राष्ट्र सेवा की शक्ति देगा, मां की याद आ गई.' 'आपका ये चूरमा मेरे उपवास के पहले मेरा मुख्य अन्न बन गया है.' नीरज चोपड़ा की माता जी ने PM को चूरमा भेजा था. PM ने नीरज चोपड़ा की माताजी को चूरमा भिजवाने के लिए धन्यवाद कहा. 

     

  • Rajasthan Live News: रोडवेज प्रशासन ने जयपुर में 510 नई बसों की खरीद की है, जिससे रोडवेज का मुनाफा बढ़ रहा है. नई बसों के संचालन से न केवल आय में वृद्धि हुई है, बल्कि डीजल की औसत भी सुधरी है. अब रोडवेज प्रशासन लाभप्रद मार्गों पर नई बसों का संचालन करेगा. इसके साथ ही, पुरानी बसों के संचालन की तुलना नई बसों से की जाएगी, ताकि उनके प्रदर्शन का मूल्यांकन किया जा सके. पूर्व में प्राप्त आय और डीजल औसत के साथ तुलना करके नई बसों के प्रदर्शन का विश्लेषण किया जाएगा. सभी नई बसों की प्राप्ति के बाद उनका संचालन बढ़ाया जाएगा.

  • Rajasthan Live News: सरमथुरा, धौलपुर में जी राजस्थान न्यूज़ की खबर का बड़ा असर हुआ है. आयुर्वेदिक अस्पताल के जर्जर भवन में संचालन की खबर के बाद डिप्टी डायरेक्टर डॉ भरत सिंह ने अस्पताल का निरीक्षण किया और चिकित्सकों को 5 दिन में नकारात्मक भवन रिपोर्ट और अनुमान भिजवाने के निर्देश दिए हैं. इससे जल्द ही सरमथुरा आयुर्वेदिक चिकित्सालय को नया भवन मिलने की उम्मीद है. यह कार्रवाई जी राजस्थान द्वारा दो दिन पूर्व आयुर्वेदिक अस्पताल भवन के जर्जर होने के मामले को प्रमुखता से उठाने के बाद हुई है [नहीं 1-7 से कोई संदर्भ नहीं मिला.

  • Rajasthan Live News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उदयपुर पहुंची और मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के 32वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी. यह समारोह विवेकानंद सभागार में आयोजित किया गया है. राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ किशनराव बागड़े, पंजाब के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया और उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमचंद बेरवा भी इस अवसर पर मौजूद हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगी और विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान करेंगी.
  • Rajasthan Live News: राजस्व मंडल ने तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों के तबादले
    राजस्व मंडल ने 341 तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों के तबादले के आदेश जारी किए हैं. इसमें 280 तहसीलदारों को इधर से उधर किया गया है, जबकि 61 नायब तहसीलदारों को भी नए स्थानों पर तैनात किया गया है. जयपुर में तहसीलदार तहसील, आमेर और सांगानेर में बदलाव किए गए हैं. इसके अलावा, जालसू, रामपुरा डाबड़ी, बस्सी, चाकसू, फागी, चौमूं, मौजमाबाद, दूदू, तूँगा, माधोराजपुरा, आंधी, जमवारामगढ़ और शाहपुरा में भी तहसीलदारों की बदली की गई है. सौरभ गुर्जर को आमेर तहसीलदार, मानवेन्द्र जायसवाल को जयपुर तहसीलदार और नितिशकान्त को सांगानेर तहसीलदार नियुक्त किया गया है. यह बदलाव राजस्व विभाग में प्रशासनिक सुधार के लिए किए गए हैं.

  • Rajasthan Live News: पीएम नरेंद्र मोदी ने दी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को शुभकामनाएँ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएँ दी. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ. वह एक मेहनती नेता हैं जो पर्यटन क्षेत्र को जीवंत बनाने और हमारी संस्कृति को लोकप्रिय बनाने के लिए अनेक प्रयास कर रहे हैं. मैं उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूँ."

  • Rajasthan Live News:
    धौलपुर जिले के गली-मोहल्लों में मातारानी के पंडाल सज गए हैं, जिनमें जगह-जगह माता की मूर्तियों की स्थापना के साथ ही घट स्थापना से शहर भक्ति मय हो गया है. शारदीय नवरात्रि की शुरुआत के साथ श्रद्धालुओं ने माता के पहले स्वरूप शैलपुत्री की पूजा-अर्चना की.

    बीहड़ स्थित रेहनावाली माता मंदिर, कालीमाई मंदिर, संतोषीमाता मंदिर, झोरवाली माता मंदिर, विलोनी माता मंदिर, बाड़ी केलादेवी माता मंदिर सहित अन्य मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. श्रद्धालु पूजा-अर्चना और दर्शन करने के लिए इन मंदिरों में पहुंच रहे हैं. नवरात्रि के दौरान शहर में भक्ति का माहौल है और माता के भक्त अपनी श्रद्धा और भक्ति के साथ पूजा-अर्चना कर रहे हैं.

  • Rajasthan Live News: शहर के न्यू कॉलोनी में दिनदहाड़े एक कोचिंग छात्र की साइकिल चोरी हो गई. पीड़ित छात्र महिला कांस्टेबल का बेटा है. घटना के बाद पीड़ित ने कोतवाली थाने में परिवाद दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी. सीसीटीवी फुटेज में चोर की गतिविधियां कैद हुईं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. कोतवाली थाना पुलिस वायरल वीडियो की जांच पड़ताल कर रही है और चोर की पहचान करने के प्रयास कर रही है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें कोई सूचना हो तो वे तुरंत संपर्क करें.

  •  
    Rajasthan Live News:
    बारां के अंता में केंद्रीय विद्यालय एनटीपीसी की आठवीं कक्षा की छात्रा दिव्यांशी आमेरिया ने फरीदाबाद में आयोजित केंद्रीय विद्यालय संगठन की राष्ट्रीय तीर अंदाजी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने एक स्वर्ण और तीन कांस्य पदक जीते, अपनी प्रतिभा का परचम लहराया. दिव्यांशी की इस उपलब्धि पर केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा उन्हें 25 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की गई है. दिव्यांशी ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य कृष्ण कुमार वर्मा और खेल प्रशिक्षक ओ पी मीणा को दिया, जिनकी मार्गदर्शन और समर्थन ने उन्हें इस सफलता तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.
  • Rajasthan Live News: गुरुकुल में आग लगने से तीन बच्चे झुलसे
    नैनवा तहसील के तलवास गांव में स्थित गुरुकुल में अलसुबह आग लगने से तीन बच्चे झुलस गए. घटना की सूचना मिलने पर बच्चों को नैनवा अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें बून्दी जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.बून्दी जिला अस्पताल में बच्चों की हालत गंभीर होने पर दो बच्चों को कोटा रेफर कर दिया गया. फिलहाल बच्चों की हालत चिंताजनक बनी हुई है. फिलहाल बच्चों के झुलसने का स्पष्ट कारण नहीं पता चल सका है. घटना की जांच की जा रही है और इसके पीछे के कारणों का पता लगाया जाएगा. प्रशासन और पुलिस मामले की जांच में जुटे हुए हैं और जल्द ही घटना के कारणों का पता लगाया जाएगा.
  • Rajasthan Live News: जयपुर RMS में भ्रष्टाचार का मामला

    जयपुर RMS में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है, जहां निलंबित रजिस्ट्रार राजेश शर्मा पर घूस लेने का आरोप है. एसीबी ने उन्हें एक महीने से रडार पर रखा था और ट्रेप करने की तैयारी कर रखी थी. अधिकारियों के अनुसार, डॉ. शर्मा ने अपने ऑफिस के बाहर घूस नहीं लेने-देने का बैनर लगाया था, लेकिन अंदर फर्जीवाड़ा चलता था. वे सीधे पैसों की डिमांड नहीं करते थे, बल्कि अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर लिखवाकर दलालों के माध्यम से पैसे मंगवाते थे. एसीबी की जांच में यह अनूठा तरीका सामने आया है. 

  • Rajasthan Live News: 
    राजस्व मण्डल अजमेर द्वारा गत रात तहसीलदार और नायब तहसीलदारों के तबादले की सूची जारी की गई. इस सूची में कुल 341 तहसीलदार और नायब तहसीलदारों के तबादले किए गए हैं. मण्डल निबंधक महावीर प्रसाद ने यह तबादला सूची जारी की. यह तबादले राजस्थान के विभिन्न जिलों में किए गए हैं. इससे राजस्व विभाग में फेरबदल होगा और नए अधिकारी अपने पदों पर कार्यभार संभालेंगे.
  • Rajasthan Live News: जोधपुर में धूमधाम से मनाया जा रहा शारदीय नवरात्रि का पर्व 
    जोधपुर में शारदीय नवरात्रि की शुरुआत आज हो गई है. मेहरानगढ़ स्थित मां चामुंडा के दर्शनों के साथ यह पर्व शुरू हुआ. जोधपुर के लोग मां चामुंडा के दर्शन करने के लिए उमड़ पड़े. सभी मंदिरों में विशेष पूजन-अर्चन किया गया. सुबह 6:15 बजे से शुभ मुहूर्त में पूजा आरंभ हुई. नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाएगी और भक्तों को मां के दर्शन का अवसर मिलेगा.
  • Rajasthan Live News:  हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के कार्यक्रमों की जानकारी इस प्रकार है.
    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में होंगे, जबकि सचिन पायलट हरियाणा में चुनाव प्रचार करेंगे. इसके अलावा, गोविंद डोटासरा सीकर में और टीकाराम जूली भी हरियाणा चुनाव प्रचार में शिरकत करेंगे. भजनलाल शर्मा का भी हरियाणा चुनाव प्रचार में जाने का कार्यक्रम है.
  • Rajasthan Live News:  फोन टेपिंग मामले में फिर ओएसडी लोकेश शर्मा को दिल्ली पुलिस ने किया तलब 

    राजस्थान के बहुचर्चित फोन टेपिंग प्रकरण में एक नया मोड़ आया है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तत्कालीन ओएसडी लोकेश शर्मा को दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले, 25 सितंबर को क्राइम ब्रांच ने लगभग 5 घंटे तक लोकेश शर्मा से पूछताछ की थी, जिसमें उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए थे। अब 3 अक्टूबर को फिर से दिल्ली पुलिस ने लोकेश शर्मा को तलब किया है, जिससे इस मामले में और बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link