Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में जनता को उम्मीदवारों के नामों का इंतजार है. राजस्थान में भी सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पूरी मेहनत कर रही हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनें की पार्टियां राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के प्रयास में जुटी हैं. इस लेकर बैठकों का दौर भी चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों की माने तो राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) इस बार लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. कांग्रेस सूत्रों की माने तो इस बार वैभव गहलोत जालोर सिरोही संसदीय सीट (Jalore-Sirohi Lok Sabha Constituency) से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. बताया जा रहा है कि जालोर में कांग्रेस की एक अहम बैठक हुई. जिसमें वैभव गहलोत को मैदान में उतारने की रणनीति पर गंभीर हुई.


2019 के लोकसभा चुनाव में भी वैभव गहलोत को जालोर सिरोही संसदीय सीट से मैदान में उतारने को लेकर चर्चा हुई थी. लेकिन उस दौरान उन्हें टिकट इस सीट से नहीं मिला पाया. ऐसे में एक बार फिर वैभव गहलोत को जालोर सिरोही संसदीय सीट से चुनाव लड़ाने को लेकर चर्चा तेज है.


दिल्ली में बीजेपी की बैठक जारी


लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बीजेपी की बैठक हो रही है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी मुख्यालय पर बैठक हो रही है. बैठक में सभी राज्यों के चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी मौजूद हैं. प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह के साथ सहप्रभारी भी शामिल हैं. बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंथन हो रहा है. इस बार पीएम नरेंद्र मोदी ने 400 सीटें जीतने की बात कही है. राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर जीत के लिए बीजेपी एड़ी से चोटी का जोर लगा रही है. लोकसभा चुनाव को लेकर बैठकें भी की जा रही है. हर वर्ग को साधने को प्रयास किया जा रहा है