Rajasthan Politics: प्रदेश में उपचुनाव के जोर पकड़ने के साथ ही भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच बयानबाजी भी तेज हो रही है. प्रदेश में अब चुनावी मंच पर डांस की सियासत गरमा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और मंत्री किरोड़ीलाल मीणा के डांस पर सियासत जोर पकड़ रही है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि मंच पर डोटासरा का डांस कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की गरिमा के विपरीत है, वहीं किरोड़ीलाल मीणा का डांस समाज के बीच सांस्कृति परम्परा के अनुकूल है.



राजस्थान में चुनावी मंच पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का तेजल डांस लोकप्रिय हो रहा है. चुनावी सभा या अन्य कोई मंच हो, कार्यक्रम में मौजूद लोगों के आग्रह पर डोटासरा ठुमके लगाना शुरू कर देते हैं.



दौसा में प्रत्याशी की नामांकन सभा में पूर्व CM अशोक गहलोत ने खुद डोटासरा से डांस का आग्रह किया. वहीं दौसा इलाके में भाई के प्रचार के दौरान कृषि मंत्री डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने भी डांस किया. इसके बाद सियासत शुरू हो गई.



भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने डोटासरा और किरोड़ी के डांस में अंतर बताते हुए व्याख्या तक कर दी. राठौड़ ने भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते होते  डोटासरा के मंच पर डांस को प्रदेश अध्यक्ष की गरिमा के विपरीत बता दिया. वहीं किरोड़ी के डांस को सांस्कृतिक मर्यादा से युक्त बताकर मंत्री का बचाव किया.



प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कांग्रेस प्रदेश गोविन्द सिंह डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा के डांस पर कहा कि दोनों के डांस को आप देख लीजिए, एक मंच पर गमछा घूमा घूमा कर के डांस कर रहे है, जबकि दूसरे ने समाज के सांस्कृतिक कार्यक्रम में मिलजुलकर डांस किया जो सांमाजिक संस्कृति से जुड़ा डांस भक्ति भाव है.



उन्होंने कहा कि किरोड़ी मीणा संस्कृति और परम्पराओं में थे जबकि डोटासरा राजनीतक मंच पर. डोटासरा के मन में क्या जंची कि वो मंच पर गमछा घुमा घुमा कर डांस कर रहे हैं, यह कोई अच्छी बात नहीं है. वो एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष है, प्रदेश अध्यक्ष की एक अपनी गरिमा होती है, इस तरह से मंच पर डांस करना ठीक नहीं है, यह गरिमा के विपरीत है.



फिक्सिंग अशोक गहलोत की आदत



पूर्व सीएम अशोक गहलोत के मैच फिक्सिंग वाले बयान पर बीजेपी प्रदेश राठौड़ ने कहा,'' पूर्व सीएम अशोक गहलोत फिक्सिंग के अभ्यस्त रहे हैं. वो बीजेपी पर इस तरह क्या आरोप लगते हैं. उनसे उनकी पार्टी तो फिक्सिंग हो नहीं रही और बीजेपी पर आरोप लगते हैं. हमने तो जन अपेक्षा के अनुरूप उम्मीदवार उतारे हैं, इसलिए ये उनकी बौखलाहट है.



कांग्रेस वाले भी कह रहे हैं कि हमने अच्छे उम्मीदवार उतारे हैं.  ऐसे में हमारी आधी जीत तो हो ही गई. बीजेपी पूरी तरह से कॉन्फिडेंस मेंहै, हम सभी 7 सीटें जीतने जा रहे हैं.''



पार्टी में नाराजगी को दूर होने के सवाल पर राठौड़ ने कहा, '' ये एक कोई एक मदन राठौड़ की रणनीति नहीं है, हमारी पूरी टीम की मेहनत का हिस्सा है, जिससे अब पार्टी में कहीं कोई नाराजगी दिखाई नहीं दे रही है. कुछ जगह पर थोड़ी बहुत नाराजगी टिकट नहीं मिलने की स्थिति में थी, लेकिन मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बहुत मेहनत की और सब के प्रयास से अब सब कुछ समान्य है. भाजपा में हर कार्य के लिए कार्यकर्ता, हर काम के लिए कार्यकर्ता हैं. ''