Sachin Pilot : देश की सबसे पुरानी पार्टी यानी कांग्रेस को 22 साल बाद आज गैर गांधी अध्यक्ष मिल गया है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने गोवेर्धन पूजा के शुभावसर पर पदभार ग्रहण किया. इस दौरान दिल्ली में मीडिया से रूबरू होते हुए कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट खड़गे को शुभकामनाएं दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पायलट ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में पार्टी आगे बढ़ेगी. सोनिया गांधी और राहुल गांधी हमारे नेता हैं, लेकिन अध्यक्ष के रूप में खड़गे साहब का चुनाव हुआ है. कांग्रेस देश की इकलौती ऐसी पार्टी है जिसे लोकतांत्रिक तरीक़े से अपने अध्यक्ष का चुनाव किया है. भारतीय जनता पार्टी इस तरह के चुनाव के बारे में सोच भी नहीं सकती है.


साथ ही पायलट ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष के पहले संकल्प का जिक्र करते हुए कहा कि खड़गे साहब ने अध्यक्ष बनने के बाद अपनी मंशा स्पष्ट कर दी है. उदयपुर डिक्लेरेशन को लागू करना ही उनकी प्राथमिकता है.


दरअसल अध्यक्ष बनने के बाद खड़गे ने अपने पहले भाषण में ही ऐलान कर दिया कि वो उदयपुर अधिवेशन के फॉर्मूले को लागू करेंगे और इसके तहत पार्टी के 50% पद 50 साल से कम उम्र के लोगों को दिए जाएंगे.