Viratnagar: जयपुर के विराटनगर के पावटा में स्थित अंबेडकर पार्क में कुछ समय पहले बाबा साहब डॉ बी आर अंबेडकर की प्रतिमा को किसी असामाजिक तत्वों के जरिए तोड़ दिया गया था. इस मामले को लेकर कई सामाजिक संगठन और आस पास के क्षेत्र से आए लोगों ने पावटा उपखंड अधिकारी राजवीर सिंह यादव को ज्ञापन सौंपा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवरात्रि जाते-जाते इन तीन राशिवालों का करेगी भाग्योदय, बुध हो रहे मार्गी


सर्व समाज की तरफ से ज्ञापन में बताया गया है कि अंबेडकर पार्क में बाबा साहेब की प्रतिमा स्थापित की गई थी. 15 दिसंबर 2019 को कुछ असामाजिक तत्वों ने  प्रतिमा को खंडित कर दिया था. उस समय पार्क में आरोपियों को पकड़ने के लिए आम सभा का आयोजन किया गया था. जिसमें पुलिस प्रशासन सहित कोटपूतली और विराटनगर विधायकों ने जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने का आश्वासन दिया था. उसके बाद आनन फानन में बाबा साहेब की एक आदमकद मूर्ति लगवाते हुए कहा था कि जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होगी तब तक इस प्रतिमा का अनावरण नहीं होगा.  


2019 से लेकर अब तक घटना के तीन साल बाद भी आरोपी खुले में घूम रहे है. जिससे सर्व समाज में रोष व्याप्त है. दोषियों की गिरफ्तारी से पहले मूर्ति का अनावरण करना गलत है. नहीं तो इन असामाजिक तत्वों के हौंसले ओर बुलंद होते जायेगे. 


राजस्थान की सियासत ने मारी पलटी, क्या अशोक गहलोत नहीं करेंगे नामांकन ? कौन होगा अगला मुख्यमंत्री, जानें पूरी अपडेट


ज्ञापन के माध्यम से लोगों ने मांग की कि जब तक दोषियों को नहीं पकड़ा जाता तब तक प्रतिमा का अनावरण होने से रोका जाये. हाल ही में पार्क में नई मूर्ति लगाने के लिये कहा जा रहा है जिसको लेकर सर्व समाज ने मूर्ति लगाने के लिये मना किया है और साथ मे पूर्व में हुई घटना को लेकर आरोपियों को पकड़ने की मांग की है. इस मौके पर सचिन वर्मा, मनोज वर्मा सरपंच पण्डितपुरा, सुनील पावटा, तारा पुतली, विकास वर्मा, सुनील वर्मा, कृष्ण बाकोलिया, बृजेश मुहानिया, सुनील खरडिया, अजय मेघवंशी, विष्णु इंदौरिया, विकास आर्य, सोनू वर्मा, दिलीप डीग्वाल, नरेंद्र कुलदीप सहित अनेक लोग मौजूद रहें.


Reporter: Amit Yadav