Jaipur: मरुधरा में करीब एक सप्ताह से मानसून (Monsoon) पूरी तरह से जोरों पर है. लगातार हो रही झमाझम बारिश से कई जगहों पर न केवल जलभराव (Water logging) की स्थिति बन गई है बल्कि सूखे की ओर बढ़ रहे बांधों में भी पानी का स्तर काफी हद तक सुधरता नजर आ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Rajasthan में Monsoon की मेहरबानी, आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी


बीते 48 घंटों से ज्यादा समय से राजस्थान के करीब एक दर्जन जिलों में झमाझम बारिश (Rain) का दौर जारी है, तो वहीं आने वाले 2-3 दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग (Meteorological Department) की मानें तो आज राजस्थान (Rajasthan) के कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं. इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है.


मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आज यानी कि मंगलवार को कई जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. विभाग के अनुसार, उदयपुर (Udaipur), बांसवाड़ा (Banswara), डूंगरपुर (Dungarpur) और सिरोही (Sirohi) में मूसलाधार बारिश की संभावना है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है. बीकानेर (Bikaner News) संभाग के कुछ भागों में 21 सितंबर को हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात होने की संभावना है. 


चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh), कोटा (Kota), झालावाड़ (Jhalawar), डूंगरपुर (Dungarpur), प्रतापगढ़, बारां और बांसवाड़ा जिले में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली चमकने के साथ की भारी से अति भारी बारिश की संभावना है.