Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई से पहले मेघराज जमकर मेहरबान है. राजस्थान के कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. राजधानी जयपुर में भी रुक-रुक कर बारिश का दौर देखने को मिल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने अलवर, दोसा, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश हो सकती है. वहीं भीलवाड़ा, करौली, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, भरतपुर, टोंक, अजमेर, कोटा, झालावाड़, जयपुर, जयपुर शहर, नागौर, झुंझुनू, चूरू, सीकर, चित्तौड़, उदयपुर, प्रतापगढ़, बारां, पाली और बूंदी जिले में भी मेध घर्जन के साथ बारिश का दौर देखने को मिल सकता है.



वहीं मौसम विभाग के अनुसार मानसून की टर्फ लाइन जैसलमेर से होकर गुजर रही है, जिसके चलते जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. वहीं 24 सितंबर को उत्तर पश्चिम राजस्थान यानी बीकानेर के अलावा अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग में बारिश का दौरा देखने को मिलेगा. हालांकि जोधपुर संभाग में मौसम शुष्क बना रहेगा. वहीं मौसम विभाग की माने तो 25 सितंबर के आसपास मानसून के विदा होने के लिए परिस्थितियों अनुकूल है. हालांकि पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आगामी एक सप्ताह तक बारिश जारी रहने की संभावना है.


यह भी पढ़ें: 


Sikar News: प्रेम सिंह बाजोर के बयान से राजपूत समाज गुस्से में, राजनीतिक और सामाजिक तौर पर नेता के बहिष्कार की कही बात