Rajasthan News: नगर निगम ग्रेटर ने राइजिंग राजस्थान के मध्यनजर ऐतिहासिक पहल करते हुए दक्षिण एशिया क्लीन एनर्जी फोरम की ओर से आयोजित हुए कार्यक्रम में नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर द्वारा एमओयू साइन किए गए. जयपुर ग्रेटर निगम और यूनाइटेड स्टेट ऑफ़ अमेरिका के बीच एमओयू साइन हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


5 मुद्दों पर आइडिया और नॉलेज एक्सचेंज
नगर निगम ग्रेटर मेयर डॉक्टर सौम्या गुर्जर ने बताया कि 5 मुद्दों पर आइडिया और नॉलेज एक्सचेंज करने पर काम होगा. यह एमओयू नगर निगम ग्रेटर और सस्टेनेबल एनर्जी ट्रांजिशन, एनर्जी एफिसेशी, वेस्ट वॉटर ट्रीटमेंट, वॉटर ट्रीटमेंट, सोलिड वेस्ट हैंडिंग, एयर पॉल्यूशन अबेडमेंट विषयों पर किया गया है. यह नगर निगम ग्रेटर के लिये एक बड़ा अवसर है, जिसके तहत यूएस के प्रातों के साथ एमओयू किया गया है, जिससे दोनों देशों के स्वायत्त निकाय एक दूसरे के तकनीक, नवाचार और प्रशासन के लिए एकजुट होकर कार्य करेंगे. यह एमओयू दोनों देशों के बीच एक ऐतिहासिक पहल होगी, जिससे शहरीकरण में आ रही चुनौतियों का सामना करने और आधुनिक तकनीकी का प्रयोग कर शहर के आधुनिकीकरण के साथ विकास के रास्ते खुलेंगे. साथ ही सांस्कृतिक विकास को बढ़ावा दिया जायेगा. व्यवस्थाओं में सुधार करने के प्रयास होंगे और आम नागरिकों के जीवन को भी सुगम बनाया जा सकेगा. 



कार्यक्रम में 15 से भी अधिक देशों के प्रतिनिधि रहे मौजूद
महापौर डॉक्टर सौम्या गुर्जर ने इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए विदेशी प्रतिनिधियों को नगर निगम ग्रेटर द्वारा किए जा रहे नवाचारों की जानकारी दी. साथ ही एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत किए गए कार्यो की भी जानकारी दी. इसके साथ ही नगर निगम ग्रेटर द्वारा आगामी दिनों में आयोजित होने वाले जयपुर समारोह में आने का भी न्योता दिया. बता दें कि कार्यक्रम में 15 से भी अधिक देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए. 



ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में फिर बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!