Jaipur News : एनआईए (नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) ने गैंगस्टर्स के आतंकी कनेक्शन के इनपुट को लेकर बुधवार को नॉर्थ इंडिया के 8 राज्यों में 324 स्थानों पर रेड की. इसमें एनआईए ने 129 और राज्यों की एजेंसियों ने 195 जगह पर दबिश देकर 39.60 लाख रुपए, 60 मोबाइल, 5 डीवीआर, 20 सिम कार्ड, 1 हार्ड डिस्क, 1 पेन ड्राइव, 1 डोंगल, 1 वाईफाई राउटर, एक डिजिटल घड़ी के अलावा 1 पिस्टल, मिश्रित गोला बारूद (जिंदा और इस्तेमाल किए गए कारतूस), दो मेमोरी कार्ड व 75 दस्तावेज जब्त किए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार सुबह पांच बजे एनआईए, पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग्स नेक्सस मामले में ऑपरेशन ध्वस्त चलाया. जिसके तहत राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात, चंडीगढ़ व मध्य प्रदेश में 324 जगह छापेमारी कर कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए ने 129 जगह, पंजाब पुलिस ने 17 जिलों में 143 जगह व हरियाणा पुलिस ने 10 जिलों में 52 जगहों पर एक साथ दबिश दी.


ये रेड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, छेनू पहलवान, दीपक तीतर, भूपी राणा, विकास लगरपुरिया, आशीष चौधरी, गुरप्रीत सेखों व दिलप्रीत बाबा के ठिकानों की गई है. बुधवार के छापे हथियार सप्लायर, फाइनेंसर, हवाला ऑपरेटरों पर थी. जो पाकिस्तान व कनाड़ा जैसे अन्य देशों के ड्रग तस्करों और आतंकवादियों के साथ काम कर रहे थे. अगस्त 2022 के बाद एनआईए की ये छठी बार रेड की कार्रवाई हुई है.


एनआईए की जांच में सामने आया कि विदेशों में बैठे गैंगस्टर्स देश की जेलों में बंद गैंगस्टर्स के साथ मिलकर बड़ी-बड़ी वारदातों की साजिशें रच रहे है. बुधवार को राजस्थान के जयपुर, श्रीगंगानगर, चूरू व बीकानेर के साथ-साथ पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात, चंडीगढ़ व मध्य प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी की गई.


यह भी पढ़ें: 


राजस्थान के ये दो सगे भाई बने एक साथ IPS ऑफिसर, पिता सिलते थे कपड़े


 माला पहनाते ही क्यों फफक-फफक कर रो पड़े पति-पत्नी, देखने वाले भी हो गए इमोशनल