Jaipur: अपनी रुटीन जांच करवाने के लिए जनाना अस्पताल में इलाज के लिए आने वाली महिलाओं को अब अस्पताल के अलग-अलग परिसर में चक्कर नहीं लगाने होंगे. आज से चांदपोल स्थित जनाना अस्पताल में नई लैब शुरू हो गई हैं. एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.सुधीर भंडारी ने लैब का उद्घाटन किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले मरीज को जांच सैंपल देने के लिए तीन अलग-अलग कमरों में जाना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. अब एक ही प​रिसर ओपीडी के पास बनी इस नई लैब में एक ही परिसर में मरीजों के​ लिए सुविधाओं का विस्तार किया गया हैं. ओपीडी में दिखाने के बाद पर्ची में अगर डॉक्टर जांच लिखते है तो उन्हें इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा. अब एक ही स्थान पर सैंपल कलेक्शन से लेकर जांच और रिपोर्टिंग की सुविधा मिल जाएगी. 


इससे पहले की व्ययवस्थाओं के तहत पहले मरीज ओपीडी में दिखाता था और 12 नंबर कमरे में पर्ची कटवाने जाता था, इसके बाद लैब में जांच के लिए सैंपल लिए जाते थे और फिर 18 नंबर से रिपोर्ट मिलती थी. ऐसे में अस्पताल के संसाधन भी अधिक लग रहे थे और मरीज भी परेशान हो रहे थे. अब नई लैब से अस्पताल के कर्मचारी भी एक जगह ही सैंपल टेस्ट कर सकेंगे और मरीज को असुविधा भी नहीं होगी. सभी सुविाधाएं सेंट्रलाइज हो जाएगी. 
यह भी पढ़ें- एक जुलाई से प्रदेश के सभी परिवहन कर संग्रहण केंद्र हो जाएंगे बंद, इंटर स्टेट टैक्स होगा ऑनलाइन 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें