Samudra Shastra : जब हम किसी से मिलते हैं तो सबसे पहले उसके चेहरे पर ध्यान जाता है. अगर वो मुस्कुराएं या हंस दें तो ध्यान सीधे दांतों पर जाता है. क्या आप जानते हैं कि सामुद्रिक शास्त्र में ऐसे दांत वालों को बहुत ज्यादा बोलने वाला और दूसरे के पैसों पर ऐश करने वाला बताया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दांतों में गैप
अगर दांतों में गैप हो तो ऐसे लोग दूसरों के पैसों पर ऐश करते हैं. संपत्ति के मामले में ये लोग भाग्यशाली होते हैं. इनकी जिंदगी आराम से कटती है. लेकिन ये बहुत खर्चीले भी होते हैं.


दांत बाहर 
अगर दांत थोड़े बाहर की तरफ निकले हों तो ऐसे लोग बहुत बोलते हैं और अपनी बात मनवाने की काबलियत रखते हैं. ये लोग मूडी होते हैं. कभी भी गुस्सा हो सकते हैं और कभी भी खुश.


सपाट दांत
जिन लोगों के दांत सीधे और सपाट होते हैं वो धनवान होते हैं लेकिन दिखावा पसंद नहीं करते हैं. ये लोग खुद का बिजनेस करते हैं. इसका स्वभाव ऐसा होता है कि इसके बहुत से दोस्त बन जाते हैं.


सफेद चमकीले दांत
ये लोग मिलनसार और भावुक होते हैं. आसानी से किसी पर भी भरोसा करे वाले ये लोग बहुत ही सरल स्वभाव के और भाग्यशाली माने जाते हैं.


काले दांत
हल्के काले रंग के दांत झगड़ालू लोगों के होते हैं. ये लोग काम निकलवाना जानते हैं. ऐसे लोगों सिर्फ खुद के बारे में सोचते हैं और स्वार्थी होते हैं. काम होने के बाद ये पूछते तक नहीं.


आगे के दो दांतों के बीच ज्यादा गैप
ऐसे लोग बुद्धिमान और परोपकारी माने जाते हैं. ये भाग्य लेकर पैदा होते हैं लेकिन स्त्री के मामले  में इसका उलट है. ऐसी स्त्री को दुर्भाग्य भोगना पड़ता है


छोटे दांत
इस तरह के दांतों वाले लोग भरोसेमंद माने जाते हैं. दिमानी रूप से भी ये लोग ज्यादा समझदार होते हैं और अपने काम को लेकर ईमानदार रहते हैं. इसलिए ऐसे लोग जल्दी सफलता पाते हैं.


टेढ़े-मेढ़े दांत
ऐसे लोगों का जीवन संघर्ष से भरा होता है. इन पर विश्वास ना ही करें तो अच्छा रहेगा. खुद के फायदे के लिए ये आपको भी नुकसान में डाल सकते हैं.


एक के ऊपर एक दांत
ऐसे लोगों को खूब वैवाहिक सुख मिलता है. ऐसी स्त्री चतुर होती हैं और शासन करती है. वहीं ऐसे पुरूष साहसी होते हैं.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है. जिसकी ZeeMedia पुष्टि नहीं करता है )