Jaipur: पेट्रोल-डीजल बेचने पर कमीशन बढ़ाने और पूरे प्रदेश में डीजल-पेट्रोल के दाम बराबर करने की मांग को लेकर आज तीन घंटे 6700 पेट्रोल पंपों पर ब्रिकी बंद रहेगी. रात 8 से 11 बजे तक तीन घंटे के लिए पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ में पंप संचालकों ने ऑयल डिपो से ईंधन भी नहीं खरीदेंगे का ऐलान किया हैं, इसलिए आपकी गाडी में पेट्रोल-डीजल नहीं है तो भरवा लीजिए. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनीत बगई ने बताया की हमारी मुख्य दो मांगे हैं, जिसमें पहली कमीशन में बढ़ोतरी और दूसरी पूरे राज्य में पेट्रोल डीजल का बिक्री मूल्य समान हो. बिक्री मूल्य समान नहीं होने के कारण राज्य के 17 सीमावर्ती जिलों में 200 पेट्रोल पम्प बंद हो चुके हैं और 2200 बंद होने की स्थिति में हैं. 


क्या कहना है पंप मालिकों का 
पंप मालिकों का कहना है कि 2017 के बाद से पेट्रोल डीजल बेचने पर उनका कमीशन नहीं बढ़ाया गया है. पेट्रोल पंप डीलरों का कहना है कि 60 से 70 रुपये में जब पेट्रोल मिला करता था और 45 से 50 रुपये में जब डीजल मिल रहा था. उस समय उन्हें जो कमीशन मिला करता था. 


वहीं कमीशन पेट्रोल डीजल की कीमत 100 रुपये से ऊपर जाने पर मिल रहा है. मौजूदा समय में पेट्रोल पंप मालिकों को पेट्रोल बेचने पर 3.85 रुपये प्रति लीटर तो डीजल बेचने पर 2.58 रुपये प्रति लीटर का कमीशन मिलता है.


यह भी पढ़ें- कुएं ने उगले 2 मासूमों समेत 3 विवाहिताओं के शव, फफक-फफक कर रो पड़े देखने वाले