Phalodi Satta Bazar: पूरे देश में लोकसभा चुनाव हो चुके हैं. वहीं, अब रिजल्ट का इंतजार हो रहा है. बता दें कि मंगलवार यानी 4 जून को मतों की गिनती होनी है. ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार के जरिए राजस्थान लोकसभा चुनाव के गणित को समझिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


नागौर लोकसभा सीट
फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, नागौर लोकसभा सीट पर हनुमान बेनीवाल की जीत हो सकती है. बता दें कि पहले भी इस सीट से उन्होंने दर्ज की थी.  वहीं, इसको लेकर खुद भाजपा के नेता कह रहे हैं कि इस सीट पर बीजेपी की हार हो सकती है. हालांकि इस सीट  भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा ने जीत को लेकर ताकत झोंकी थी. 



बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट
बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर रविंद्र सिंह भाटी खूब सुर्खियों में है. वहीं, आंकड़ों की बात करें तो यहां कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल का पलड़ा भारी है. ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, जहां उमेदा राम बेनीवाल का भाव सबसे कम दिख रहा है. वहीं, एग्जिट पोल में भी रविंद्र भाटी की जीत नहीं दिख रही है. इसके अलावा जहां 1 सीट भी निर्दलीय के खाते में भी नहीं दिख रहा है. 


 
सीकर लोकसभा सीट
सीकर लोकसभा सीट पर काफी उलटफेर देखने को मिल सकता है. इस सीट पर कांग्रेस समर्थित सीपीआई (एम) के अमराराम हैं. अमराराम के सपोर्ट में आदिवासी समाज नजर आ रहा है. वहीं, बीजेपी से स्वामी सुमेधानंद सरस्वती से हैं. फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, अमराराम का भाव स्वामी सुमेधानंद सरस्वती से काफी कम है. अमराराम का भाव 40-50 पैसे है वहीं, सुमेधानंद का भाव 1.5 रुपये तक है. ऐसे में अमराराम के जीत का अनुमान लगाया जा रहा है. 



चूरू लोकसभा सीट
राहुल कास्वां के कारण चूरू लोकसभा सीट काफी महत्वपूर्ण हो गई है क्योंकि वह पहली बार कांग्रेस से तरफ से चुनाव लड़े हैं. कहा जा रहा है कि चूरू लोकसभा सीट पर कास्वां परिवार हमेशा मिलता रहा है. वहीं, बीजेपी ने इस बार देवेंद्र झाझरिया को मैदान में उतारा है, जिनके लिए पीएम मोदी ने खुद प्रचार किया है.  फलोदी सट्टा बाजार में भी राहुल कास्वां का भाव देवेंद्र झाझरिया से काफी कम है. 


दौसा लोकसभा सीट
इस बार दौसा लोकसभा सीट काफी अहम बन गई है. इस सीट से किरोड़ी लाल मीणा ने कन्हैया लाल मीणा के जीत का दावा करते हुए हारने पर मंत्री पद छोड़ने की बात कही थी. हालांकि इस सीट पर बड़े उलटफेर के संकेत देखने को मिल रहे हैं. दौसा लोकसभा सीट पर कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा की जीत के दावे किए जा रहे हैं. वहीं, फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, मुरारी लाल मीणा को आगे देखा जा रहा है. 


यह भी पढ़ेंः राजस्थान में मौसम ने बदली करवट, तेज आंधी-तूफान के साथ इन जिलों में बारिश


यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इस जिले की धरती उगल रही सोना, सरकार जल्द करेगी बड़ा एलान