Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने बदली करवट, तेज आंधी-तूफान के साथ इन जिलों में बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2275412

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने बदली करवट, तेज आंधी-तूफान के साथ इन जिलों में बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से मौसम एकदम से बदल गया है, जिसके चलते प्रदेश के कुछ इलाकों में बादल गरजन के साथ बारिश दर्ज की जा रही है. जानें अपने इलाके का हाल. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से प्रदेश के भरतपुर, जयपुर, बीकानरे और कोटा समेत आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने और दोपहर के बाद बादल गरजन के साथ बारिश दर्ज हो सकती है. इसके अलावा यहां पर तेज गति से हवाएं चलने के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, बाकी बचे इलाकों में मौसम शुष्क रहने वाला है. 

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी घंटों में मौसम से बदलने से अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट आ सकती है. कहा जा रहा है कि ज्यादातर इलाकों में तापमान में 45 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा सकता है. हालांकि भरतपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़ और धौलपुर के कुछ इलाकों में हीट वेव चल सकती है. 

मौसम विभाग का कहना है कि ज्यादातर इलाकों में आने वाले 2-3 दिनों में हीट वेव से लोगों को राहत मिल सकती है. इसके बावजूद पश्चिमी राजस्थान के पास इलाकों में 4-5 जून को अधिकतम तापमान फिर से 45 डिग्री के ऊपर दर्ज किया जा सकता है. वहीं, कुछ जगहों पर एक बार फिर लू का दौर जारी रह सकता है. 

अचानक मौसम में हो रहे इस बदलाव के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिल रहा है. बादल गरजन के साथ बारिश होने से किसानों को इससे फायदा हो सकता है, जिससे फसल अच्छी हो सकती है. हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि तेज हवाएं चलने से फसलों को नुकसान भी होने की आशंका है. ऐसे में किसानों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है. 

मौसम विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे आवश्यक सावधानियां बरतें. साथ ही मौसम विभाग द्वारा दी जा रही जानकारी पर नजर बनाए रखें. आने वाले दिनों में मौसम फिर से बदल सकता है, ऐसे में अपना और सेहत का खास ध्यान रखें. 

यह भी पढ़ेंः कुंभ राशि वाले जातक अपना रखें ध्यान, वरना हो सकता है एक्सीडेंट, जानें राशिफल

Trending news