आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र

Jaipur: सनातन धर्म में गरुड़ पुराण एक ऐसा ग्रंथ है, जिसमें कई बातों का पालन करके अपने जीवन को सफल बनाया जा सकता है. गरुड़ पुराण में बताई गई बातों पर चलने से न केवल घर में सुख-समृद्धि आती है बल्कि, घर में शांति भी बनी रहती है.

जी राजस्थान वेब टीम Tue, 16 Aug 2022-9:19 am,
1/5

छोड़नी चाहिए बुरी आदतें

गरुड़ पुराण में कई ऐसी बातों का भी जिक्र है, जिन्हें आपको तुरंत ही छोड़ देना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते तो, इससे मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. इसके साथ ही आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन-से काम हैं-

2/5

रखें पैर और दांत की सफाई

व्यक्ति अगर अपने पैर को साफ नहीं रखता है. वहीं जिस व्‍यक्ति के दांत गंदे होते हैं, उनपर माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त नहीं कर पाता है. हर व्यक्ति को हमेशा अपने पैर और दांत साफ रखना चाहिए.

 

3/5

बासी फूल अर्पित करना

दिन या शाम में बिना किसी कारण के सोता है तो मां लक्ष्‍मी की कृपा नहीं बरसती. सुबह सूर्यास्त के बाद उठना भी गलत आदत है. जो व्यक्ति भगवान पर बासी फूल अर्पित करता हो, उसके घर मां लक्ष्मी नहीं जातीं.

4/5

भोजन की नहीं करें बुराई

कभी भूल से भी किसी भी व्‍यक्ति को परोसे गए भोजन की बुराई नहीं करनी चाहिए. अन्न का अपमान होता है और माता अन्नपूर्णा नाराज होती हैं. देवी लक्ष्मी भी ऐसे व्यक्ति का साथ छोड़ देती हैं, जो भोजन की बुराई करता है.

5/5

थाली में भोजन छोड़ना या कठोर वचन बोलना

व्‍यक्ति भूख से ज्यादा भोजन करता है, थाली में छोड़ देता है, कठोर वचन बोलता है, बड़ों का अपमान करता है, वह कभी भी देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त नहीं कर पाता है. जो स्त्रियां बुरे स्वभाव वाली हैं, गलत व्यवहार करती हैं, उनसे मां लक्ष्मी कभी प्रसन्न नहीं होतीं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link