ऐसे खाएं लौंग-इलायची, शादीशुदा पुरुषों को मिलेगा फायदा

भारत में लौंग और इलायची का इस्तेमाल खूब होता है. ये मसाले खाने में स्वाद-खुशबू बढ़ाने के साथ सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है. वहीं, लौंग और इलायची शादीशुदा पुरुषों के लिए बड़े काम ही चीजें हैं. इन दोनों का इस्तेमाल आयुर्वेद में भी सदियों से किया जा रहा है. जानें इसके फायदे.

स्नेहा अग्रवाल Thu, 03 Aug 2023-2:07 pm,
1/5

पुरुषों में यौन क्षमता

लौंग शरीर के फिट रखने में मदद करती है. लौंग इंन्फेक्शन डिसीज से बचाती है और इम्यूनिटी को मजबूत करती है. लौंग खाने में स्वाद के साथ पुरुषों में यौन क्षमता बढ़ाती है. 

2/5

लौंग का सेवन

इसके लिए पुरुष 2 से 3 लौंग पीसकर रात को दूध के मिलाकर पी लें. इससे आपका सेक्स टाइम के साथ स्पर्म काउंट में भी बढ़ने लगेगा. लौंग को पीसने के साथ आप दूध में उबालकर भी पी सकते हैं. 

3/5

नपुंसकता को करे दूर

शादीशुदा पुरुषों के लिए सिर्फ लौंग के साथ इलायची भी काफी फायदेमंद है. दरअसल, इसमें पाए जाने वाले गुण पुरुषों में नपुंसकता को दूर करने में मदद करते हैं. 

4/5

इलायची का सेवन

इलायची के सेवन के लिए पुरुषों को रात में सोने से पहले नियमित तौर पर कम से कम 2 इलायची खाना चाहिए. इससे पुरुषों में नपुंसकता दूर होती है. इलायची यौन स्वास्थ्य को बेहतर बनाती है. इसे दूध के साथ लिया जा सकता है. 

5/5

बीमारियों का इलाज

इलायची में पाए जाने वाला अरोमा और गुण स्ट्रेस की परेशानी को दूर करते हैं. इलायची के सेवन से ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल रहता है. इसके साथ ही मुंह की बदबू की परेशानी दूर होती है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link