सिर मुंडवाने से मिलेंगे ढेरों फायदे, देखते रह जाएंगे

अपने सिर को बालों को हटाने को हम लोग मुंडन, गंजे होना या फिर सिर मुंडवाना कहते हैं. ऐसा करने से काफी फायदा होता है. इससे बालों की क्वॉलिटी काफी बेहतर हो जाती है. इसके साथ ही स्कैल्फ की सफाई अच्छे से होती है. जानें सिर मुंडवाने के अन्य फायदे.

जी राजस्थान वेब टीम Thu, 13 Jul 2023-7:28 am,
1/5

चिंता मुक्त

गंजे होने के बाद बालों की केयर करने की कोई जरूरत नहीं पड़ती है. मुंडन के बाद ना तो हेयर मास्क लागान पड़ता और ना ही कोई शैंपू करने की चिंता होती है. 

2/5

बालों की परेशानी से राहत

गर्मी में ज्यादा पसीना आने से हेयर फॉलिकल्स में डेड स्किन सेल्स होने लगते हैं. लेकिन सिर मुंडवाने के बाद आप गर्मी में पसीने, गंदगी और बालों की परेशानी से राहत मिलेगी. 

 

3/5

हेयर क्वॉलिटी

सिर मुंडवाने को लेकर कुछ लोगों को कहना है कि इससे बाल जल्दी बढ़ते हैं. इसके साथ ही नए बाल काफी सुंदर आते हैं. हालांकि इस बात का कोई सांइटिफिक प्रूफ नहीं है. मुंडन के बाद हेयर क्वॉलिटी बेहतर होती है. 

4/5

गंदगी से छुटकारा

गंदगी, पसीना और सही से बालों की देखभाल ना करने की वजह से जड़ों में गंदगी जम जाती है. वहीं, मुंडन के बाद स्कैल्प अच्छे से साफ हो जाता है. 

5/5

स्कैल्प की क्लीनिंग

सिर मुंडवाने के बाद डैंड्रफ की पेरशानी से छुटकारा मिल जाता है. बाल हटने के बाद स्कैल्प की अच्छे से क्लीनिंग होती है. बाल हटाने के बाद उन्हें धोने और उनकी देखभाल करने की टेंशन नहीं रहती हैं. इससे तनाव कम होता है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link