घर में लगा आईना बदलेगा आपकी किस्मत, दर्पण के वास्तु नियम बनाएंगे जिंदगी खुशहाल

घर की दीवार पर लगी फोटो भी आपको हानि पहुंचा सकती है. घर में लगा आईना बहुत से लोग गलत दिशा में लगाते हैं.

जी राजस्थान वेब टीम Wed, 03 Aug 2022-3:04 pm,
1/5

आईने की सही दिशा जरूरी

घर की दीवार पर लगी फोटो भी आपको हानि पहुंचा सकती है. घर में लगा आईना बहुत से लोग गलत दिशा में लगाते हैं. ऐसे में किस दिशा में होना चाहिए, इसकी जानकारी आज हम आपको दे रहे हैं.

 

2/5

बेडरूम की दिशा और दर्पण का स्थान

वास्तुशास्त्र में घर बनाते समय मास्टर बेडरूम की दिशा का विशेष ध्यान रखें. मास्टर बेडरूम घर की दक्षिण या दक्षिण–पश्चिम दिशा में होना चाहिए. दरअसल इसके पीछे पृथ्वी तत्व की प्रधानता है जबकि दर्पण को जल तत्व माना गया है. वास्तु के अनुसार अस्थिरता से जोड़ कर देखा जाता है. यही वजह है कि बेडरूम में शीशा लगाने से मना करते हैं.

 

3/5

जंग लगे या टूटे हुए शीशे भी नहीं लगाना चाहिए

बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल रखते हैं तो उसका शीशा बिस्तर के सामने ना पड़े. आपके घर की अलमारी में दर्पण लगा हुआ है तो उसे ढक कर रखें. कमरे में जंग लगे या टूटे हुए शीशे भी नहीं लगाना चाहिए. आईने की दिशा वास्तु के हिसाब से बेडरूम की उत्तरी या पूर्वी दीवार पर हो.

 

4/5

लिविंग रूम में दर्पण का स्थान

लिविंग रूम का मुख्य द्वार घर के सामने खुले, तो सामने दर्पण लगाने से परहेज करें. दर्पण घर के बाहर से आने वाली अच्छी ऊर्जा को घर में आने से रोकेगा.

 

5/5

विपरीत दर्पण लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश

लिविंग रूम में खिड़की के विपरीत दर्पण लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा. जो प्रकाश आएगा, उससे घर के भीतर के जीवाणु खत्म होते हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link