भगवान विष्णु के साथ पूजा ने लिए सात फेरे, सिंदूर की जगह चंदन से भरी मांग, देखें तस्वीरें

Pooja Singh Lord Vishnu Marriage: जयपुर के गोविंदगढ़ के पास गांव की एक शादी खूब सुर्खियों में बनी हुई है. इस विवाह में गणेश पूजन से लेकर फेरों तक सभी रस्में निभाई गई, लेकिन इस शादी में दूल्हे के अलावा सभी मौजूद थे. जयपुर की 30 साल की पूजा सिंह (Pooja Singh) ने भगवान विष्णु (Lord Vishnu Marriage) से शादी रचाकर सभी में चर्चा का विषय बन गई हैं. इसी के साथ शादी के फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रहे हैं.

स्नेहा अग्रवाल Thu, 15 Dec 2022-1:09 pm,
1/9

पूजा सिंह ने लिए भगवान विष्णु के साथ लिए सात फेरे

Pooja Singh Weeding Photos: राजस्थान के जयपुर के गोविंदगढ़ के पास गांव की रहने वाली पूजा सिंह ने भगवान विष्णु से शादी करके सबको हैरान कर दिया. 30 साल की पूजा सिंह की भगवान विष्णु से विवाह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसी के साथ उनकी नई-नई तस्वीरें और वीडियोज भी सुर्खियों  में बने हुए हैं और लोगों में यह शादी चर्चा का विषय बना हुआ है. 

2/9

मांग में भरा भगवान विष्णु के नाम का सिंदूर

Pooja Singh Weeding Pics: भगवान विष्णु को सिंदूर से ज्यादा चंदन पसंद है, इसलिए पूजा ने अपनी मांग भी सिंदूर की जगह चंदन से भरी. इस शादी में गणेश पूजन, मेंहदी, हल्दी, चाकभात, महिला संगीत और फेरों की सभी रस्में निभाए गई. भगवान विष्णु को दूल्हा बनाकर गांव के मंदिर से पूजा अपने घर लेकर आई. 

 

3/9

पूजा की अनोखी शादी

Pooja Singh Weeding: 8 दिसंबर को पूजा सिंह ने भगवान विष्णु से पूरे विधि-विधान से शादी की है. इस अनोखी शादी में पूजा ने खुद भगवान विष्णु के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भर सुहागन कहलाई. 

4/9

पूजा ने की लोगों की बोलती बंद

Pooja Singh Marriage: इस बारे में पूजा ने कहा कि उसने सोच लिया था कि वह शादी नहीं करेंगी, लेकिन वह लोगों के ताने सुन-सुनकर तंग हो चुकी थी, इसलिए उन्होंने मंदिर में विराजमान ठाकुरजी से अपना विवाह रचा लिया और लोगों की बोलती बंद कर दी. 

5/9

रोज पूजा बनाती हैं भगवान विष्णु के लिए खाना

Pooja Singh Marriage Pics: 8 दिसंबर को शादी करने के बाद से पूजा अपने घर में रहती हैं और हर रोज मंदिर में विराजमान भगवान विष्णु के लिए खाना बनाकर लेकर जाती हैं और उनको नए कपड़े पहनाती हैं. वहीं, रोज शाम को भगवान के दर्शन करने जाती है. 

6/9

पूजा ने कहा- नहीं करूंगी शादी

Lord Vishnu Pooja Singh Marriage Photos: पूजा कहती हैं कि मैं 30 साल की हो चुकी हूं और मेरे घर में 20 साल की होने के बाद से मेरी शादी की बाते होनी शुरू हो चुकी थी. लोग बार-बार कहने लगे थे कि शादी कर लो, लेकिन मैं शादी के लिए तैयार नहीं थी, क्योंकि मैंने बचपन से ही देखा था कि पति-पत्नी के बीच बहुत झगड़े होते हैं. मैं इन सब चक्करों में अपनी जिंदगी खराब नहीं करना चाहती थी इसलिए मैंने बड़ी होने पर शादी न करने का फैसला लिया. 

 

7/9

पूजा ने ठाकुरजी से की शादी

Lord Vishnu Pooja Singh Marriage: वहीं, एक बार मैंने तुलसी विवाह के बारे में सुना और फैसला लिया कि मैं भी ठाकुरजी से शादी करूंगी.वहीं, मैंने भगवान विष्णु से शादी करने का फैसला ले लिया. 

8/9

मां ने किया पूजा का कन्यादान

Pooja Singh Marriage Photos: इसके बाद मैंने पंडित जी से इस बारे में जानकारी ली और पूछा तो उन्होंने कहा कि हां तुम ठाकुरजी से शादी कर सकता हो. वहीं, जब मां को इस बारे में बताया तो वो बोली अइयां-कइयां हो सकता है, लेकिन बाद में वह मान गई. पापा को जब पता चला तो वो नाराज हो गए और वे शादी में शामिल नहीं हुए इसलिए मां ने फेरों में बैठकर कन्यादान किया और ठाकुर जी के लिए एक सिंहासन और सुंदर पोशाक दी गई.

9/9

भगवान विष्णु बने पूजा के पति

Pooja Singh Marriage: पूजा ने कहा कि समाज ने मेरा मजाक बनाया, लेकिन मैंने भगवान विष्णु को पति मान लिया. वहीं, समाज में कई लोगों ने सपोर्ट भी किया और मेरी खुशी में शामिल हुए. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link