Rajasthan Weather Update: कमजोर पड़ने के बावजूद नहीं थमा बारिश का कहर, आज इन 10 जिलों के लिए चेतावनी जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश झमाझम लोगों को भिगो रही है. 25 जून से मरुधरा में एंट्री के बाद ज्यादातर जिलों में बादल बरस रहे हैं और लोगों को गर्मी से भी काफी राहत मिली है. कई जगहों पर भारी बारिश के चलते हालात जलभराव के हो गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आज से प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में कमी दर्ज की जा सकती है.

संध्या यादव Fri, 12 Jul 2024-12:37 pm,
1/6

बारिश में कमी आने के आसार

दरअसल, मानसून की ट्रफ लाइन हिमालय की तरफ शिफ्ट हो रही है. इसके कारण ज्यादा हिस्सों में पश्चिमी हवाओं का असर छाया रहेगा. इसके चलते बारिश में कमी आने के आसार हैं. वहीं, 16 जुलाई से एक बार फिर मानसून एक्टिव होगा और तेज बारिश से राजस्थानवासी सराबोर हो सकते हैं.

 

2/6

इन जिलों में चेतावनी जारी

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर आदि जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान आंधी-तूफान और बिजली का भी अलर्ट जारी किया गया है. 

 

3/6

चूरू में हो रही बारिश

वहीं, आज राजस्थान के चूरू में बादल जमकर बरसे. देर रात से सुबह तक क्षेत्र में बरसात जारी है. तेज बरसात से निचले इलाकों में पानी भर गया. रतनगढ, सादुलपुर, चूरू सहित जिले में कई जगह पर बरसात हुई. रतनगढ़ में स्टेशन रोड और मुख्य बाजारों सहित निचले इलाकों के पानी भरा है. किसानों के चहरे पर खुशी छाई है. 

4/6

नीमकाथाना में बरस रहे बदरा

नीमकाथाना में लगातार मानसून की बारिश हो रही है. आज फिर से अल सुबह अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और नीमकाथाना सहित आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश हुई. बारिश से एक तरफ आमजन को गर्मी से राहत मिली तो वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई तो दूसरी बारिश से किसानों के चेहरों पर भी रौनक देखने को मिल रही है. 

 

5/6

नीमकाथाना में जलभराव

मानसून की बारिश किसानों के लिए फायदेमंद साबित होगी. वहीं, क्षेत्र के कई निचले इलाकों में पानी भराव की समस्या होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. नीमकाथाना इलाके के कान्हा होटल के पास रेलवे बुगदा, छावनी बंका रोड लक्ष्मी टॉकीज रोड सहित अनेक निचले इलाकों में पानी भराव की समस्या देखने को मिली, जिससे कि वाहन चालको और राह गिरो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

6/6

बीकानेर में हुआ जलभराव

बीकानेर में देर रात आफ़त की बारिश आयी. कई इलाक़े डूबे. सुरसागर झील की दीवार ढही. ज़िला कलेक्ट्रेट भी पानी पानी हो गया. रानी बाज़ार अंडरब्रिज भी पानी भरने से बंद रहा. कहीं पेड़ गिरे तो कहीं पोल गिरे. ज़िला प्रशासन और निगम इतनी बारिश के बाद भी एक्टिव नहीं हुआ हालांकि जिन इलाकों में पानी भारी, वहां ट्रैफ़िक पुलिस एक्टिव होकर रास्ता डाइवर्ट करती नज़र आई. बारिश के बाद ज़िम्मेदार सोते रहे, नहीं किया अधीन विभागों को सक्रिय, निचले इलाको में लोगों को जलभराव से दिक्कतें हो रही हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link