Sawan 2022: सावन में खरीदें ये चीजें, भोलेनाथ-मां लक्ष्मी की कृपा से होगी छप्पर फाड़ धन की बारिश

Sawan 2022: आज से सावन का पवित्र महीना शुरू हो गया है. सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा- अर्चना करने से कृपा पाई जा सकती है. वहीं, इसी के साथ सावन के महीने में कुछ चीजें खरीदना शुभ माना जाता है.

स्नेहा अग्रवाल Thu, 14 Jul 2022-2:16 pm,
1/5

डमरू

सावन के माह में शिव स्तुति का बहुत महत्व है और शिव स्तुति डमरू बजाकर की जाए, तो भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. साथ हीं, अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते है. 

2/5

रुद्राक्ष

मान्यताओं के अनुसार, सावन के महीने में घर में रुद्राक्ष लाना से आपकी तरक्की के रास्ते खुलते हैं. जानकारी के अनुसार, कहा जाता है कि रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसुओं से हुई थी. इसी के साथ धन में बढ़ोतरी होती है और सभी बिमारियों का नाश होता है. 

 

3/5

चांदी का कड़ा

ऐसा माना जाता है कि सावन के माह में चांदी का कड़ा खरीदने बेहद शुभ होता है. कहते हैं कि इस महीने में चांदी का कड़ा खरीदने से गरीबी दूर हो जाती है और भगवान शिव की कृपा आप पर बनी रहती है. 

 

4/5

चांदी के डिब्बी

ऐसा कहा जाता है कि भगवान शिव की भस्म घर में रखने से अपनी आर्थिक स्थिति ठीक होती है. इस भस्म के रखने के लिए एक चांदी की डिब्बी खरीद लें और इसे अलमारी या तिजोरी में रख दें. 

5/5

शिवलिंग

सावन के माह में घर में छोटा-सा एक शिवलिंग स्थापित करने से भगवान शिव की असीम कृपा बनी रहती है, लेकिन शिवलिंग खरीदते वक्त ये ध्यान रखें कि शिवलिंग 2 इंच से बड़ा नहीं होना चाहिए. साथ हीं, रोज शिवलिंग की पूजा करें. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link