Sonia Gandhi Rajya Sabha: राजस्थान से राज्यसभा में सोनिया गांधी तो क्या रायबरेली से प्रियंका गांधी स्वाभाविक दावेदार?

Rajasthan Nomination of Sonia Gandhi: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. सोनिया गांधी 12 बजे कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के साथ राजस्थान विधानसभा पहुंची. इस दौरान उनके साथ प्रियंका गांधी और राहुल गांधी भी मौजूद थे. दूसरी तरफ सोनिया गांधी के सुबह जयपुर पहुंचने के बाद ही कांग्रेस पार्टी में उनके नाम की औपचारिक घोषणा की थी.

शश‍ि मोहन Wed, 14 Feb 2024-2:16 pm,
1/5

56 राज्यसभा सीटों पर मतदान होने वाला

बता दें कि 27 फरवरी को 15 राज्यों की करीब 56 राज्यसभा सीटों पर मतदान होने वाला है. इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 15 फरवरी तय की गई, जिसके कारण कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही अपने उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया है. 

 

2/5

गहलोत और डोटासरा रहे मौजूद

राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करते समय कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा भी नजर आए. 

 

3/5

उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी

सोनिया गांधी के राजस्थान से नामांकन दाखिल करने से पहले कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी. इसमें हिमाचल प्रदेश से अभिषेक मनु सिंघवी को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, चंद्रकांत हंदोरे को महाराष्ट्र से और अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार से मौका मिला है.

 

4/5

फूलों से स्वागत

सोनिया गांधी के जयपुर एयरपोर्ट पहुंचते ही पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने फूलमालाओं से उनका स्वागत किया था. 

 

5/5

रायबरेली से कौन?

राजनीतिक हलके में यक्ष प्रश्न उठ रहा है कि सोनिया गांधी राज्य सभा से तो रायबरेली से कौन? आखिर लोकसभा में कौन होगा सोनिया का उत्तराधिकारी? पार्टी के लोग प्रियंका गांधी के चेहरे में इसका जवाब ढूंढ रहे हैं. पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि प्रियंका गांधी रायबरेली से स्वाभाविक दावेदार हो सकती हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link