C-Section Delivery: बॉलीवुड की ये हैं वो 7 हसीनाएं जिन्होंने नार्मल डिलीवरी से नहीं, बल्कि सिजेरियन से दिया बच्चे को जन्म

C-Section Delivery: पेट और गर्भाशय में चीरा लगाकर शिशु का जन्म करवाने की प्रक्रिया को सिजेरियन सेक्शन या c-section कहते हैं. आमतौर पर प्रेगनेंसी में कॉम्प्लिकेशन होने पर सी सेक्शन डिलीवरी का सहारा लिया जाता है. जैसे पेट में पानी कम हो जाना या फिर बच्चे का उलट जाना, ऐसे मुश्किलों से ही सी सेक्शन डिलीवरी का सहारा लिया जाता है लेकिन आजकल महिलाएं प्रसव पीड़ा से बचने के लिए भी सी सेक्शन डिलीवरी का विकल्प चुन रही है.

रितु शर्मा Sat, 19 Nov 2022-1:53 pm,
1/7

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने भी लिया सिजेरियन डिलीवरी का सहारा

नेहा धूपिया बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने भी सिजेरियन डिलीवरी से ही बच्चे को जन्म दिया है. दरअसल नेहा धूपिया के दो बच्चे हैं, जिनमें से दूसरे बच्चे के दौरान कुछ कॉम्प्लिकेशंस आ गए थे जिसके चलते उन्हें c-section करवाना पड़ा.

2/7

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी भी इस लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने लिया C Section का सहारा

शिल्पा शेट्टी  बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी भी इस लिस्ट में शामिल हैं. शिल्पा ने राज कुंद्रा से 2009 में शादी की थी उनको भी इसी सेक्शन की प्रक्रिया से गुजरने के बाद ही संतान प्राप्त हुआ.शिल्पा आज भी एकदम फिट हैं

3/7

एक्ट्रेस समीरा रेड्डी भी लिया C Section का सहारा

समीरा रेड्डी एक्ट्रेस समीरा रेड्डी भी अपने जिंदगी से जुड़ी कई बातें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं उन्होंने कई बार अपने पोस्टपार्टम जर्नी पर बात की है. बता दें कि समीरा रेड्डी ने भी अपनी बेटी नायरा को c-section से ही जन्म दिया है.

4/7

मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने भी लिया C-Section का सहारा

लारा दत्ता मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने c-section से गुजरने के बाद ही बेटी को जन्म दिया. लारा दत्ता आज भी खूबसूरती और फिटनेस के मामले में अभिनेत्रियों को पीछे  छोड़ देती हैं.

5/7

बॉलीवुड की बेगम करीना कपूर खान जिन्होंने C Section का सहारा लेकर अपने दोनों बच्चों को दिया है जन्म

करीना कपूर खान बॉलीवुड की बेगम कही जाने वाली करीना कपूर खान का नाम इस लिस्ट में अगले नंबर पर आता है. साल 2012 में सैफ ने अपनी फिल्म ‘टशन’ की को-स्टार करीना कपूर से शादी की थी. चार साल बाद 2016 में सैफ और करीना ने अपने पहले बच्चे तैमूर का वेलकम किया और 4 साल बाद करीना और सैफ ने फरवरी 2021 में अपने दूसरे बेबी बॉय का वेलकम किया. दोनों ही बच्चे c-section डिलीवरी से हुए हैं 

6/7

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा कपूर जिन्होंने लिया C Section का सहारा

मीरा कपूर इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा कपूर का नाम भी शामिल है. मीरा दो बच्चों की मां हैं, रिपोर्ट की डिलीवरी अपने बेटे जैन को जन्म दिया.

7/7

बॉलीवुड आलिया भट्ट जिन्होंने लिया C-Section का सहारा

आलिया भट्ट आलिया भट्ट ने हाल ही में एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया है. जानकारी के मुताबिक आलिया भट्ट बेटी को c-section से ही दुनिया में लेकर आई हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link