क्या आपके घर का झूला भी खुद ही झूलने लगता है, जानें क्या कहता है वास्तुशास्त्र

Vastu Tips : आपने अक्सर बॉलीवुड की हॉरर मूवीज़ में एक खाली झूले को झूलते हुए देखा होगा. अक्सर ऐसा बताया जाता है कि इस झूले पर नकारात्मक शक्ति जो की अदृश्य भी हो सकती है, झूल रही होती है और फिर भयानक साउंड इफेक्ट के साथ आप डर जाते हैं, दरअसल वास्तुशास्त्र से जुड़े कुछ मिथकों का इस्तेमाल इन मूवीज़ में किया जाता है. यहां ये भी बताना जरूरी है कि घर में जैसे हर जगह या हर कोण पर क्या रखा जाना चाहिए या फिर घर का निर्माण कैसे किया जाना चाहिए, इसके लिए नियम है वैसे ही नियम घर पर लगे झूले के लिए भी हैं.

प्रगति अवस्थी Wed, 14 Dec 2022-12:26 pm,
1/6

भूलकर भी इस दिशा में ना लगाएं झूला

भूलकर भी दक्षिण दिशा में झूला नहीं लगाना चाहिए वरना अनिष्ट का डर रहता है और फिर नकारात्मक शक्तियां भी घर में हावी हो जाती है. घर पर झूला लगाते हुए वास्तु नियमों का ध्यान जरूर रखें.

 

2/6

ऐसे लगा झूला तो भाग्य रहेगा साथ

पूर्व या उत्तर की तरफ झूला का मुंह हो तो भाग्य का साथ मिलता है. किस्मत चमकती है और हर काम में सफलता भी मिलती है. 

 

3/6

दिशा का रखें ध्यान

झूला लगाते वक्त ध्यान रखें कि जब झूला हिले तो वो पूर्व से पश्चिम की तरफ झूले और झूले में बैठे शख्स का मुंह पूर्व दिशा या उत्तर दिशा की तरफ हो.

 

4/6

बच्चों पर सकारात्मक असर

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में झूला शुभता लाता है. नियमों के मुताबिक लगा झूला बच्चों को सकारात्मक बनाता है और पढ़ाई में भी सफलता पाता है.

 

5/6

ऐसा झूला घर में लाता है शुभता

धातु या बांस के बजाय अगर लकड़ी से बना झूला घर में लगाया जाए तो ये शुभ है. लकड़ी से बना झूला अगर घर में लगा हो तो घर में बरकत रहती है और धन भी टिका रहता है. 

 

6/6

वास्तु नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी

वास्तुशास्त्र के नियमों की अनदेखी कई बार भारी पड़ जाती है और परिवार पर सकंट आ जाता है. तो अगर आप झूला घर पर लगाने की सोच रहे हैं तो एक बार वास्तुशास्त्र के नियमों का सही से पड़ लें. वरना आपका मजा ही आपके परिवार पर सकंट बन सकता है. वास्तुशास्त्र के नियम के अनुसार अगर झूला घर पर नहीं लगा तो फिर परिवार सकंट में आ सकता है. इस वास्तुदोष का सिर्फ परिवार का मुखिया ही नहीं बल्कि परिवार के हर एक सदस्य के जीवन पर इसका नकारात्मक असर पड़ता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link