Phulera News,  Jaipur : जयपुर के फुलेरा के किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका में 4 नवंबर को आयोजित हुई पालिका की बोर्ड बैठक के मामले में पिछले दिनों विधायक निर्मल कुमावत सहित अन्य पार्षदों ने बैठक दोबारा कराने सहित अन्य मांगों को लेकर जिला कलेक्टर और डीएलपी डायरेक्टर को ज्ञापन सौंपा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में आज डीएलबी सतर्कता शाखा के सहायक निर्देशक शरद तिवारी नगरपालिका पहुंचे जहां ज्ञापन में दी गई मांगों को लेकर जांच पड़ताल की गई. 4 नवंबर को आयोजित हुई साधारण मीटिंग के संबंधित सभी दस्तावेज जब्त किए और मीटिंग संबंधी पूरी जानकारी उच्च अधिकारी डीएलपी निदेशक हृदेश शर्मा को अवगत कराया जाएगा. इस दौरान अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी और नगर पालिका अध्यक्ष अमित ओसवाल में पार्षद भी मौजूद रहे.


शहर के विकास को लेकर 4 नवंबर को आयोजित नगर पालिका बोर्ड की बैठक को निरस्त करने का मामला अब गरमा गया है. पिछले दिनों फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत की अगुवाई में दर्जनभर से अधिक पार्षदों ने स्वायत शासन विभाग जयपुर के निदेशक हृदेश कुमार शर्मा और जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को ज्ञापन सौंपकर बोर्ड बैठक को निरस्त करने, स्ट्रीट लाइटों के टेंडर में अनियमितता बरतने, प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान पट्टा जारी करने के मामले में बरती जा रही लापरवाही के विरोध में पालिका प्रशासन द्वारा कार्यवाही नहीं किए जाने को लेकर ज्ञापन सौंपकर शिकायत की गई थी.


ज्ञापन में बताया गया कि जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा हर व्यक्ति को मालिकाना हक देने की है, वही स्थानीय निकाय द्वारा बेवजह फाइलों को अटका कर लोगों को परेशान किया जा रहा है. जिसके बाद बुधवार को स्वायत शासन विभाग की सतर्कता शाखा के सहायक निदेशक शरद तिवारी और उनकी टीम ने किशनगढ़ रेनवाल नगरपालिका का औचक निरीक्षण कर शिकायतों के मामले में स्थानीय अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी, पालिका अध्यक्ष अमित कुमार जैन और अन्य पार्षदों से वन टू वन मुलाकात कर जानकारी प्राप्त की.


सतर्कता शाखा टीम के रेनवाल नगर पालिका पहुंचने की सूचना मिलते ही मौके पर सभी पार्षद पहुंच गए. बोर्ड बैठक में उपस्थित 15 पार्षदों ने जहां तिवारी को बोर्ड बैठक के सही होने की बात कही, वहीं विपक्ष एवं सत्तापक्ष के कुछ पार्षदों ने बैठक को अनुपयुक्त बताते हुए निरस्त करने की मांग रखी.


सतर्कता शाखा स्वशासन विभाग के सहायक निदेशक शरद तिवारी ने बताया कि डीएलबी जयपुर के निदेशक हृदेश कुमार शर्मा के आदेशानुसार पार्षदों द्वारा की गई शिकायत की जांच के लिए यहां पर आए हैं. महत्वपूर्ण जानकारी एवं पार्षदों की राय लेकर पूरी जानकारी इकट्ठी कर ली गई है. पूरी जांच रिपोर्ट तैयार कर स्वायत शासन विभाग के जयपुर निदेशक शर्मा को सौंपी जाएगी.


उधर, इस मामले में पालिका अध्यक्ष अमित कुमार जैन ने कहा कि विपक्ष की तरफ से बोर्ड बैठक का बेवजह बहिष्कार करना शहर के विकास में बाधा पहुंचाने के समान है. किसी प्रकार की समस्या एवं समाधान के लिए बोर्ड बैठक में आपसी चर्चा कर समस्या का निवारण करना चाहिए था. लेकिन उन्हें पूरा विश्वास है कि जांच में सब कुछ सही साबित होगा. वही प्रतिपक्ष के नेता सीताराम कुमावत का कहना है कि निश्चित समय पर कोरम पूरा नहीं होने के बावजूद पालिका अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी ने बोर्ड बैठक को पूराकर कार्यवाही की है.


रिपोर्टर -अमित यादव 


नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था